युवतियों के अश्लील फोटो भेजकर ब्लैकमेल कर रहे अपराधी, वेस्ट यूपी के युवा निशाने पर

सोशल मीडिया लवर्स हो जाएं सावधान! युवतियों के अश्लील फोटो भेजकर ब्लैकमेल कर रहे अपराधी, वेस्ट यूपी के युवा निशाने पर

युवतियों के अश्लील फोटो भेजकर ब्लैकमेल कर रहे अपराधी, वेस्ट यूपी के युवा निशाने पर

Tricity Today | Symbolic image

West UP/Hapur News : अगर आप सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे इंस्टाग्राम (Instagram) या फेसबुक (Facebook) का उपयोग करते हैं, तो सावधान रहें। हाल ही में अपराधियों द्वारा युवतियों के अश्लील फोटो और वीडियो भेजकर उन्हें ब्लैकमेल करने के मामले सामने आए हैं। साइबर अपराधी इन फोटो और वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर पीड़ितों को मानसिक व शारीरिक रूप से परेशान कर रहे हैं। ऐसे ही दो अलग-अलग मामलों में साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है। डर को छोड़कर हिम्मत जुटाने वाली युवतियों ने साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

पहला मामला
एक मोहल्ले की युवती ने बताया कि बीते 11 जुलाई को उसके इंस्टाग्राम (Instagram) अकाउंट पर एक साइबर अपराधी ने उसकी अश्लील फोटो भेजी। आरोपी ने मैसेज करके धमकी दी कि अगर उसे ब्लॉक किया तो वह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा। इसके बाद आरोपी ने वीडियो कॉल कर युवती पर कपड़े उतारने का दबाव बनाया। युवती ने उसे ब्लॉक कर दिया और परिजनों को इस मामले की जानकारी दी।

दूसरा मामला
शहर के एक अन्य मोहल्ले की युवती ने बताया कि बीते 11 जुलाई को रीया चौधरी के नाम से बनी आईडी से एक आरोपी ने उसे इंस्टाग्राम (Instagram) पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार करने पर आरोपी ने पीड़िता के अश्लील फोटो भेज दिए, जो आरोपी ने पीड़िता के चेहरे का इस्तेमाल करके एडिट किए थे। आरोपी ने धमकी दी कि अगर पीड़िता ने उसकी बात नहीं मानी, तो वह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा। इसके बाद आरोपी ने वीडियो कॉल पर पीड़िता को कपड़े उतारने और नग्न होने का दबाव बनाया। मामले की जानकारी मिलने पर पीड़िता ने थाने में तहरीर दी।


पुलिस का बयान
साइबर थाना प्रभारी निरीक्षक नजीर अली ने बताया कि दोनों मामलों में आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। सर्विलांस के साथ साइबर क्राइम थाना पुलिस आरोपियों की जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.