लोन दिलवाने का झांसा देकर पहले ऐंठे रुपए, फिर अश्लील फोटो बनाकर...

हापुड़ में साइबर क्राइम : लोन दिलवाने का झांसा देकर पहले ऐंठे रुपए, फिर अश्लील फोटो बनाकर...

लोन दिलवाने का झांसा देकर पहले ऐंठे रुपए, फिर अश्लील फोटो बनाकर...

Google Image | Symbolic Image

Hapur News : नगर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले के रहने वाले युवक की अश्लील फोटो बनाकर साइबर ठग युवक को ब्लैकमेल कर रहे हैं, बैंक खाते में रुपए डालने का आरोपी दबाव बना रहे हैं, पीड़ित ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए कार्यवाही की मांग की है।

क्या है पूरा मामला
एक मोहल्ले के रहने वाले युवक ने बताया कि उसकी किराने की दुकान है, पीड़ित को बैंक लोन की आवश्यकता थी, इसके चलते पीड़ित ने सोशल मीडिया से बैंक लोन की प्रक्रिया के संबंध में जानकारी की थी और कुछ देर बाद पीड़ित के व्हाट्सएप पर अज्ञात नंबर से कॉल आई, कॉल पर बात कर व्यक्ति ने बताया कि उसका 50 हजार रूपए का बैंक लोन स्वीकृत हो गया है, इसके बाद आरोपी ने पीड़ित से क्रेज़ी मंकी एप डाउनलोड करने के लिए कहा, इसके लिए आरोपी ने पीड़ित के व्हाट्सएप पर एक लिंक भेजा, लिंक खोलते ही एप मोबाइल में डाउनलोड हो गया, एप खोलने पर पीड़ित ने उसमें अपना मोबाइल नंबर डाला इसके बाद पीड़ित के बैंक खाते में 3 बार में 9,030 रूपए डाले गए। पीड़ित ने बताया कि आरोपी ने दोबारा उसको व्हाट्सएप कॉल की कॉल, रिसीव करने पर व्यक्ति ने बताया कि उसे दिए गए लोन के 3 हजार के 5 हजार देने होंगे।

पैसे न देने पर अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी 
जिसके बाद पीड़ित ने 9 हजार 30 रूपए व्यक्ति के बैंक खाते में वापस ट्रांसफर कर दिए, इसके बाद आरोपी ने फिर से अतिरिक्त 20,000 की मांग शुरू कर दी, रुपए ना देने पर आरोपियों ने पीड़ित की अश्लील फोटो बनाकर उसे भेज दी, जिसे देखकर उसके होश उड़ गए और धमकी दी कि अगर उनके खाते में रुपए नहीं डाले गए तो वह फोटो सोशल मीडिया पर वाले कर देंगे। नगर कोतवाली प्रभारी ने संजय पांडे ने बताया कि मामले में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.