साइबर ठग ने महिला के साथ की एक लाख की ठगी, लिंक क्लिक करते ही अकाउंट साफ

हापुड़ : साइबर ठग ने महिला के साथ की एक लाख की ठगी, लिंक क्लिक करते ही अकाउंट साफ

साइबर ठग ने महिला के साथ की एक लाख की ठगी, लिंक क्लिक करते ही अकाउंट साफ

Google photo | Symbolic Photo

Hapur News : नगर कोतवाली क्षेत्र के रेलवे रोड स्थित एक मोहल्ले के रहने वाली महिला के बैंक खाते से साइबर ठग ने एक लाख रुपये निकाल लिए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

क्या है मामला
दर्ज रिपोर्ट में रेलवे रोड स्थित मोहल्ला कलक्टर गंज निवासी  परमजीत कौर ने बताया कि रेलवे रोड स्थित इंडियन बैंक की शाखा में उनका बचत खाता है। 25 फरवरी 2023 को पीड़िता ने डेबिट कार्ड से गाजियाबाद स्थित एक मेडिकल स्टोर पर 2,800 रुपए का का भुगतान किया था। इसके बाद पीड़िता को पता चला कि उसके बैंक खाते से 2,800 रुपये अतिरिक्त कट गए हैं। 26 फरवरी को पीड़िता को इंटरनेट से बैंक ग्राहक सेवा केंद्र का नंबर पता किया। पीड़िता ने नंबर पर फोन कॉल कर अपने शिकायत दर्ज कराई। फोन कॉल पर बात कर रहे व्यक्ति ने पीड़िता के वाट्सएप पर एक लिंक भेजा। उसने बताया कि लिंक पर क्लिक खोलकर पीड़िता को एक रुपए उसके खाते में भेजना है।

पीड़िता को ठगी के बारे में जानकारी
आरोपी ने पीड़िता को आश्वासन दिया कि ऐसा करने पर 24 घंटे के अंदर पीड़िता के खाते से काटे गए 2,800 रुपये वापस उसके खाते में डाल दिए जाएंगे। पीड़िता ने आरोपी के कहे अनुसार एक रुपया उसके खाते में ट्रांसफर कर दिया। इसके बाद पीड़िता के खाते से दो बार में करीब एक लाख रुपये आरोपी ने निकाल लिए। रुपये निकाले जाने का मैसेज प्राप्त होने पर पीड़िता को ठगी के बारे में जानकारी हो सकी।

जांच शुरू
पीड़िता ने बैंक अधिकारियों को सूचना देकर तुरंत अपना खाता और डेबिट कार्ड बंद कराया। इस मामले की कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। साइबर सेल की टीम को मामले की जांच सौंपी गई है। पुलिस का कहना है कि मामले की जल्द पर्दाफाश किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.