महिला को पहले बातों में फंसाया फिर OTP लेकर खाता किया साफ

हापुड़ में साइबर क्रिमिनल्स का आतंक : महिला को पहले बातों में फंसाया फिर OTP लेकर खाता किया साफ

महिला को पहले बातों में फंसाया फिर OTP लेकर खाता किया साफ

Tricity Today | हापुड़ में साइबर क्रिमिनल्स का आतंक

Hapur News : जिले में साइबर ठग तरह-तरह के तरिके अपना कर लोगों के साथ ठगी की घटना को अंजाम दे रहे है। हालांकि पुलिस प्रशासन लोगों को समय समय पर साइबर अपराध को लेकर जागरूक करता है। मगर साइबर ठग लोगों को अपनी बातों में उलझाकर ठगी की घटना को अंजाम दे देते है। जिले में अब एक साइबर ठग ने बातों में उलझाकर एक महिला के खाते से 1 लाख 22 हजार रुपये निकाल लिए। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला
दरअसल, पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला मंडी निवासी पीड़िता अलका महेश्वरी ने मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि उसका खाता सैन्ट्रल बैंक आफ इंडिया पिलखुवा में है। 31 दिसंबर और दिनांक 1 जनवरी 2024 की रात्रि को उसके खाते से 4998 रुपये, 10, 000, 99.867 रूपए और 7100 रूपए किसी के द्वारा निकाल लिए गए हैं। उनका कहना है कि उनके मोबाइल नंबर पर उस समय एक अपरिचित नंबर से कॉल आई और गलती से उसके OTP नंबर पूछने पर बता दिया था। तभी मेरे खाते से यह सारी धनराशि निकाल ली गई है, यह धनराशि चार बार में निकाली गई है। उनका कहना है कि उन्होंने शाखा प्रबंधक को प्रार्थना पत्र दिया था मगर इसके बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है जिसके बाद उन्होंने इस मामले में अब मुकदमा दर्ज कराया है।

पुलिस ने मामले की जांच की शुरू की 
पिलखुवा कोतवाली पुलिस का कहना है कि पीड़ित महिला की तहरीर पर शातिर ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामला साइबर क्राइम से जुड़ा है। जल्द की शातिरों को गिरफ्तार कर मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.