टिकैत सेना ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, शंभू बॉर्डर के किसानों का किया समर्थन 

हापुड़ में किसानों का प्रदर्शन : टिकैत सेना ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, शंभू बॉर्डर के किसानों का किया समर्थन 

टिकैत सेना ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, शंभू बॉर्डर के किसानों का किया समर्थन 

Tricity Today | किसान ट्रैक्टर मार्च निकालते हुए

Hapur News : भाकियू टिकैत के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने हरियाणा, पंजाब के शंभू बॉर्डर पर किसानों द्वारा किए जा रहे आंदोलन के समर्थन में शहर में बुधवार को ट्रैक्टर मार्च निकाला। इस दौरान किसानों ने कलेक्ट्रेट का घेराव कर धरना प्रदर्शन किया।

किसानों पर दर्ज सभी मुकदमे हो वापस 
दरअसल, भाकियू टिकैत के जिलाध्यक्ष दिनेश खेड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि किसानों की राजधानी सिसौली में हुई मासिक पंचायत के निर्णयानुसार बुधवार को हापुड़ कलेक्ट्रेट का घेराव कर धरना दिया। इस दौरान राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन अपर जिलाधिकारी ज्योत्सना बंधु को सौंपा गया है। ज्ञापन में कहा गया कि हरियाणा पंजाब बॉर्डर पर किसानों द्वारा किए जा रहे आंदोलन के समर्थन में धरना दिया गया है। समझौते के आधार पर स्वामीनाथन कमेटी की C2 प्लस के आधार पर किसानों के फसलों के मूल्य तय करने की सिफारिश की जाए। समझौते के आधार पर बॉर्डर आंदोलन के दौरान जो संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में लगाए गए सभी मुकदमे वापस कराया जाए।  

शहीद किसानों को मिले मुआवजा 
समझौते के आधार पर बॉर्डर आंदोलन के द्वारा किसान शहीद हुए जिनमें परिवारों को कम से कम 25-25 लाख रुपए  राशि मुआवजा दिलाई जाए। ज्ञापन में कहा गया कि उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देशित किया जाए कि किसानों का 14 दिन के अंदर गन्ना भुगतान ब्याज सहित किया जाए। बेसहारा पशुओं से किसान एवं जनता को निजात दिलाई जाए और न्याय पंचायत स्तर पर गौशालाओं का निर्माण कर बेसहारा पशुओं को सुरक्षित किया जाए। लखीमपुर के सांसद और केंद्रीय मंत्री अजय शर्मा और टैनी के खिलाफ सबूतों के आधार पर कार्रवाई की जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.