डीएम और एसपी ने दिखाई जागरूक रथ को हरी झंडी, कहा- जीवन की सुरक्षा के लिए नियमों का पालन जरूरी

Hapur News : डीएम और एसपी ने दिखाई जागरूक रथ को हरी झंडी, कहा- जीवन की सुरक्षा के लिए नियमों का पालन जरूरी

डीएम और एसपी ने दिखाई जागरूक रथ को हरी झंडी, कहा- जीवन की सुरक्षा के लिए नियमों का पालन जरूरी

Tricity Today | जिला मुख्यालय से जागरूक रथ को हरी झंडी दिखाकर अभियान का शुभारंभ किया। 

Hapur : सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए 15 से 31 दिसंबर तक सड़क सुरक्षा पखवाड़ा चलाया जाएगा। डीएम प्रेरणा शर्मा और एसपी अभिषेक वर्मा ने जिला मुख्यालय से जागरूक रथ को हरी झंडी दिखाकर अभियान का शुभारंभ किया। 

ब्लैक स्पॉट करें चिह्नित
जिला मुख्यालय स्थित सभागार में डीएम की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन किया गया। डीएम प्रेरणा शर्मा ने कहा कि जीवन को संरक्षित रखने के लिए यातायात के नियमों का पालन करना जरूरी है। सुरक्षित जीवन के लिए सुरक्षित यात्रा जरूरी है। चार पहिए वाहन चलाते समय सीट बेल्ट, दो पहिए चलाते समय हेलमेट, ट्रैफिक सिग्नल आदि नियमों का पूरी तरह पालन करें। डीएम ने जनपद के ब्लैक स्पॉट को चिह्नित करने के निर्देश दिए।

जागरूकता के बाद आएगी हादसों में कमी
एसपी अभिषेक वर्मा ने कहा कि सड़क सुरक्षा पखवाड़ा का मतलब यातायात नियमों के प्रति जनसामान्य को अधिक से अधिक जागरूक करना है, ताकि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके। एआरटीओ प्रशासन रमेश चौबे ने कहा कि सड़क सुरक्षा पखवाड़ा 15 से 31 दिसंबर तक चलाया जाएगा। इन दिनों में लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जाएगा। स्कूलों में यातायात नियमों के प्रति विभिन्न प्रतियोगिताएं कराई जाएंगी। सड़कों, चौराहों, रोडवेज बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन आदि पर पंफलेट वितरित किए जाएंगे।

यातायात नियम को बनाएं जीवन का हिस्सा
एआरटीओ प्रवर्तन छवि सिंह चौहान ने कहा कि यातायात नियमों को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं। पीटीओ आशुतोष उपाध्याय ने कहा कि यातायात नियमों का स्वयं पालन करने की शपथ लें। अगर परिवार में भी कोई यातायात नियमों का उल्लघंन करता है तो उसे भी नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करें। इस मौके पर एएसपी राजकुमार अग्रवाल, सीओ ट्रेफिक वरुण मिश्र, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी नरेश कुमार आदि शामिल रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.