हापुड़ डीएम ने स्टूडेंट्स को दिलाई शपथ, कहा- आपका एक वोट सरकार बनाता है

राष्ट्रीय मतदाता दिवस : हापुड़ डीएम ने स्टूडेंट्स को दिलाई शपथ, कहा- आपका एक वोट सरकार बनाता है

हापुड़ डीएम ने स्टूडेंट्स को दिलाई शपथ, कहा- आपका एक वोट सरकार बनाता है

Tricity Today | हापुड़ डीएम ने स्टूडेंट्स को दिलाई शपथ

Hapur : राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कमला अग्रवाल इंटर कॉलेज में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें जिलाधिकारी मेधा रूपम में मतदाताओं को शपथ दिलाई। इसके साथ ही कलेक्ट्रेट से जागरूकता बाइक रैली निकाली गई। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि जिलाधिकारी मेधा रूपम ने कमला अग्रवाल स्कूल के मैदान पर बने भारत के नक्शे में हर प्रांत में खड़े बच्चों को मतदाता जागरूकता के संबंध में शपथ दिलाई। इसके पहले जिलाधिकारी ने दीप प्रज्वलित कर मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण और पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

स्टूडेंट्स को दिया इस संदेश
मेधा रूपम ने कहा कि जनवरी 2023 में जिन छात्र-छात्राओं, युवकों-युवतियों की उम्र 18 साल पूरी हो गई, वह सभी फार्म 6 भरकर मतदाता बनें और जो भी मतदाता हैं, वे सभी आगामी सभी चुनावों में अपने मताधिकार का प्रयोग कर जागरूक मतदाता होने का गौरव प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए हर मतदाता को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। मतदान प्रतिशत बढ़ने से ही सर्वश्रेष्ठ लोकतांत्रिक सरकार के गठन में मतदाताओं की भूमिका सराहनीय रहती है।

कार्यक्रम में इन अफसरों ने लिया हिस्सा
जिलाधिकारी मेधा रूपम ने विधानसभा निर्वाचन नामावली पुनरीक्षण 2023 कार्य में उत्कृष्ट कार्य करने वाले बीएलओ, चित्रकला, स्लोगन और वाद-विवाद प्रतियोगिता में प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी प्रेरणा सिंह, उप-जिलाधिकारी हापुड़ सुनीता सिंह, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी श्रवण कुमार, प्रधानाचार्य कमला अग्रवाल इंटर कॉलेज, विभिन्न कॉलेजों के छात्र-छात्राएं, एनसीसी, स्काउट के बच्चे, शिक्षक और शिक्षिकाएं आदि उपस्थित रहे।

निर्वाचनो में अपने मताधिकार का प्रयोग करें : मेधा रूपम
मेधा रूपम ने इस दौरान शपथ दिलवाते हुए कहा, "हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे। स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्य रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा और अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनो में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।"

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.