भाकियू ने पैदल मार्च निकाला, जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर जलाई गन्ने की होली

प्रशासन की वादाखिलाफी से किसानों में उबाल : भाकियू ने पैदल मार्च निकाला, जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर जलाई गन्ने की होली

भाकियू ने पैदल मार्च निकाला, जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर जलाई गन्ने की होली

Tricity Today | भाकियू ने पैदल मार्च निकाला

Hapur News : गन्ने का मूल्य तय नहीं होने और हापुड़ के चीनी मिलों पर किसानों की बकाये का भुगतान न होने पर भाकियू अराजनैतिक के कार्यकर्ताओं ने पैदल मार्च निकालकर जिला मुख्यालय पर गन्ने की होली जलाई। किसानों ने प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। बाद में किसानों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपकर समस्याओं के समाधान की आवाज उठाई।

क्या है पूरा मामला
भाकियू अराजनैतिक के जिलाध्यक्ष पवन हूण ने कहा कि सब चीजों पर महंगाई बढ़ रही है। यहां तक कि कीटनाशक, बीज और पानी भी महंगा हो गया है। लेकिन, गन्ने के दाम में सरकार इजाफा नहीं कर रही है। आधा सत्र बीत चुका है, लेकिन अभी तक गन्ने के दाम की घोषणा नहीं हो सकी है। पर्चियों पर शून्य बैलेंस लिखकर आ रहा है। खाद समितियों पर उर्वरकों की कमी है, जिस कारण किसानों को परेशान होना पड़ रहा है।

क्या बोले ज़िला प्रभारी
जिला प्रभारी राधेलाल त्यागी ने कहा कि जिले की दोनों ही चीनी मिलों पर पिछले सत्र का भी कई करोड़ से अधिक बकाया है। नए सत्र का भुगतान अभी तक शुरू नहीं किया है। किसान पहले ही आलू की फसल में बर्बाद हो चुके हैं, लेकिन गन्ना भुगतान को लेकर जिला प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। 31 दिसंबर तक पूरा भुगतान कराने का दावा किया गया था, लेकिन जिला प्रशासन का यह वादा भी झूठा साबित हो गया। किसानों ने निराश्रित पशुओं के आतंक और फसल नष्ट होने की समस्या भी उठाई। कई करोड़ का नलकूप बिल घोटाला और किसानों को बिलों में छूट दिए जाने का भी मामला उठाया गया। अच्छेजा से किसानों ने पैदल मार्च शुरू किया। हाथ में गन्ने लेकर किसान जिला मुख्यालय पहुंचे। वहां धरना प्रदर्शनकर कलक्ट्रेट परिसर में ही गन्ने की होली जलायी और नारेबाजी की। बाद में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा।

ये रहे मौजूद
ज्ञापन सौंपने वालों में संजय त्यागी, मोनू त्यागी, एलपी सिंह, अनिल हूण, हरेंद्र प्रधान, रवि भाटी, चौधरी यशवीर सिंह मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.