डीएपी खाद की किल्लत और महंगाई से उबाल, कलेक्ट्रेट पहुंचे कांग्रेसियों ने सौंपा ज्ञापन

Hapur News : डीएपी खाद की किल्लत और महंगाई से उबाल, कलेक्ट्रेट पहुंचे कांग्रेसियों ने सौंपा ज्ञापन

डीएपी खाद की किल्लत और महंगाई से उबाल, कलेक्ट्रेट पहुंचे कांग्रेसियों ने सौंपा ज्ञापन

Tricity Today | कलेक्ट्रेट पहुंचे कांग्रेसियों ने सौंपा ज्ञापन

Hapur News : कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पहुंचे। वहां पीसीसी सदस्य और पूर्व विधानसभा प्रत्याशी (धौलाना) अरविन्द शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेसियों राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपा। 

ज्ञापन में क्या मांग की 
ज्ञापन के माध्यम से पीसीसी सदस्य और पूर्व विधानसभा प्रत्याशी (धौलाना) अरविन्द शर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा किसानों को उपलब्ध कराई जा रही डीएपी खाद की किल्लत काफी समय से है। इतना ही नहीं, किसानों को उपलब्ध कराई जा रही डीएपी खाद की कीमत में बढ़ोतरी भी देखने को मिल रही है। इससे किसान बेहद नाखुश हैं। उन्होंने कहा कि समय पर खाद की भरपूर आपूर्ति न हो पाने से अन्नदाता अपनी फसल का उपज नहीं कर पा रहे हैं। डीएपी खाद की बढ़ती कीमत ने तो किसान की खेती पर विपरीत प्रभाव डाला है। खाद की बढ़ती कीमत के कारण किसान की फसल की लागत भी बढ़ गई है। जिस कारण किसानों को फसल का उचित दाम भी नहीं मिल पा रहा है। 

क्या बोलीं महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष
महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष सीमा शर्मा ने कहा कि किसानों को सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जा रही डीएपी खाद की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद मुहैया कराई जाए, साथ ही खाद की बढ़ती कीमत को नियंत्रित किया जाएं। जिससे किसान अपनी फसल को कम लागत पर उपज कर उचित मूल्य पर मंडी में बेच सकें। उन्होंने कहा कि खाद की कीमत बढ़ने से उपभोक्ताओं पर ही महंगाई का भार पड़ा है, जिसे नियंत्रित करना सरकार का प्राथमिक दायित्व होना चाहिए। 

ये रहे मौजूद 
इस दौरान सुबोध शास्त्री, भरतलाल शर्मा, अमित सैनी, सौरभ चौधरी, सावन चौधरी, गौरव गर्ग, निसार खान, विक्की शर्मा, जोगेंद्र तोमर आदि लोग मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.