गावों और मोहल्लों में लार्वा ढूंढेंगे एक्सपर्ट, इन जगहों पर अलर्ट जारी

Hapur News : गावों और मोहल्लों में लार्वा ढूंढेंगे एक्सपर्ट, इन जगहों पर अलर्ट जारी

गावों और मोहल्लों में लार्वा ढूंढेंगे एक्सपर्ट, इन जगहों पर अलर्ट जारी

Tricity Today | गावों और मोहल्लों में लार्वा ढूंढेंगे एक्सपर्ट

Hapur News : बरसात शुरू होने के साथ ही डेंगू का खतरा बढ़ गया है। 43 संवेदनशील गांव और मोहल्लों में लार्वा खोजने के लिए कीट विशेषज्ञों की टीम हापुड़ पहुंचेगी। जो मलेरिया विभाग के अधिकारियों के साथ इन इलाकों में सर्वे करेगी। सीएमओ कार्यालय में इस विषय पर बैठक भी हुई है। हर साल डेंगू अपना कहर बरपाता है और इस बार भी डेंगू फैलने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। मलेरिया को लेकर भी अफसर गंभीर हैं।

बीते वर्ष डेंगू ने जमकर कहर बरपाया था 76 मरीजों में स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू की पुष्टि की थी। जबकि इसके कई गुना मरीज निजी अस्पताल में भर्ती रहे। वर्ष 2021 में धौलाना क्षेत्र में बुखार का मामला भी सामने आया था। यह अति संवेदनशील इलाके है।

हापुड़ ब्लॉक के गांव मोहल्ले-
राजीव नगर, बाबूगढ़,अयादनगर, छज्जूपुर, अल्लीपुर, जेके कॉलोनी, अर्जुन नगर, न्यू पटेल नगर, तगासराय, सोटावाली, भगवानपुरी, मलकपुर, कृष्ण विहार, पीर नगर, शिवपुरी, कुचेसर चोपला, वैशाली, फूलगढ़ी, मतनावली, कोठी सादात, सबली, भटियाना, आवास विकास।

गढ़ ब्लॉक-
भैना, अनूपपुर डिवाई, सरिफाबाद, नूरपुर, कन्नौर, चौपला, नाजिम कॉलोनी, खिलवाई, बदरखा, बहादुरगढ़, लड़पुरा, पावटी, भागलपुर पसवाड़ा, करीमपुर।

सिंभावली और धौलाना ब्लॉक-
खेड़ा, दरियापुर, औरंगाबाद, छतनौरा, वैठ, बड़ा बाजार, गालंद, नगला काशी आदि है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.