जानवरों में मची भगदड़, 2 घंटे देरी से पहुंचा फायर ब्रिगेड

हापुड़ के जंगल में लगी भीषण आग : जानवरों में मची भगदड़, 2 घंटे देरी से पहुंचा फायर ब्रिगेड

जानवरों में मची भगदड़, 2 घंटे देरी से पहुंचा फायर ब्रिगेड

Tricity Today | हापुड़ के जंगल में लगी भीषण आग

Hapur : गढ़मुक्तेश्वर के खादर में स्थित भगवंतपुर के वन क्षेत्र में देर रात अचानक अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई। आग लगने के दो घंटे तक भी कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। जिसके कारण आग तेजी से वन में फैलती चली गई। बाद में सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां देर रात तक आग बुझाने में जुटी हुई थी।

गाड़ियां आग बुझाने में जुटी दमकल की गाड़ियां
गढ़मुक्तेश्वर के खादर में स्थित इस वन क्षेत्र में देर रात अचानक आग धधक उठी। देखते ही देखते गर्मी का मौसम होने के कारण यह आग तेजी से फैलती चली गई। आग लगने के कारण आसमान में ऊंचा काला धुंआ दूर से ही नजर आने लगा। आसपास के गांवों में रहने वाले लोगों को धुंए के कारण होने वाली दिक्कतों की चिंता सताने लगी। लोगों ने वन विभाग के अधिकारियों को वन्य क्षेत्र में आग लगने की सूचना दी। लेकिन आरोप है कि दो घंटे तक कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। जिसके कारण आग और ज्यादा तेजी से फैलने लगी। इसी दौरान दमकल विभाग को आग लगने की सूचना मिली तो उन्होंने तत्काल दो गाड़ियां मौके पर भेजी और आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगी। देर रात तक भी दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई थी।

जंगली जानवरों में मची अफरा-तफरी
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि आग लगने के बाद बन क्षेत्र के जीव जंतु जंगल से निकलकर इधर उधर भागते नजर आए। लोगों का इस बात की चिंता सता रही है कि कहीं जंगली जानवर उनके गांव तक न पहुंच जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.