ऑपरेशन के लिए जोड़ी थी रकम, एक लाख रुपये का फ्रॉड

हापुड़ में डॉक्टर का पर्चा बनवाने के नाम पर ठगी : ऑपरेशन के लिए जोड़ी थी रकम, एक लाख रुपये का फ्रॉड

ऑपरेशन के लिए जोड़ी थी रकम, एक लाख रुपये का फ्रॉड

Google Images | Symbolic Image

Hapur News : हापुड़ जिले में साइबर अपराधियों ने अपने पैर पसार लिए हैं। अपराधी तरह-तरह के उपाय अपनाकर लोगों के साथ ठगी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। अब डॉक्टर के यहां पर्चा लगवाने के नाम पर थाना देहात क्षेत्र के एक बीमार व्यक्ति को झांसे में लेकर साइबर ठगों ने उसके बैंक खाते से 1 लाख रुपये निकाल लिए। ठगी की जानकारी पर पीड़ित ने बैंक खाता सीज कराया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात साइबर अपराधियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है और मामले की जांच शुरू कर दी है।


कैसे हुई पूरी घटना
रिपोर्ट दर्ज कराते हुए थाना देहात क्षेत्र के मोहल्ला पन्नापुरी के नीरज कुमार मिश्रा ने जानकारी दी कि वर्तमान में वह स्वर्ग आश्रम रोड स्थित प्रभा विहार कॉलोनी में रहते हैं और काफी समय से गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। उनका ऑपरेशन होना है, जिसके लिए उन्होंने रुपये जमा किए थे। नीरज ने बताया कि 31 मई को उन्होंने एक डॉक्टर के पास पर्चा लगवाने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। कुछ देर बाद उनके पास एक अज्ञात नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले व्यक्ति ने डॉक्टर के पास पर्चा लगवाने के लिए उनका नाम, पता और उम्र आदि की जानकारी ली। इसके बाद आरोपी ने उनके व्हाट्सएप पर एक लिंक भेजा और उस पर 10 रुपये ट्रांसफर करने को कहा। ठग के झांसे में आकर नीरज ने लिंक खोला और 10 रुपये ट्रांसफर किए। इसके बाद साइबर अपराधी ने उनके दो बैंक खातों से एक लाख रुपये निकाल लिए। ठगी की जानकारी होने पर नीरज के होश उड़ गए और उन्होंने तुरंत थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। हालांकि, पहले कोई कार्रवाई नहीं हुई, लेकिन एसपी से शिकायत करने के बाद अब मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस का बयान
थाना प्रभारी निरीक्षक सुरेश कुमार ने बताया कि पीड़ित की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की सूचना साइबर थाना पुलिस को भी दी गई है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.