गुर्जर समाज ने जिला मुख्यालय पर दिया धरना, मुकदमा वापस लेने की मांग की

Hapur News: गुर्जर समाज ने जिला मुख्यालय पर दिया धरना, मुकदमा वापस लेने की मांग की

गुर्जर समाज ने जिला मुख्यालय पर दिया धरना, मुकदमा वापस लेने की मांग की

Tricity Today | गुर्जर समाज ने जिला मुख्यालय पर दिया धरना

Hapur : गुर्जर समाज के पदाधिकारियों और सदस्यों ने जिला मुख्यालय पर धरना दिया और अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया। ज्ञापन में गुर्जर समाज द्वारा 14 सितंबर को प्रस्तावित महापंचायत के स्थगन की सूचना के अभाव में घोड़ा फार्म हाउस गढ़मुक्तेश्वर पहुंचे समाज के लोगों पर गलत तरीके से दर्ज किए गए मुकदमे हटाने की मांग की गई है।

क्या है पूरा मामला
ज्ञापन में कहा गया है कि 14 सितंबर को घोड़ा फार्म हाउस गढ़मुक्तेश्वर में हापुड़ के समस्त गुर्जर समाज ने एक महापंचायत का आयोजन किया था। जिसकी परमिशन के लिए 6 सितंबर को एसडीएम गढ़ के यहां आवेदन किया गया था। लेकिन, प्रशासन ने पंचायत करने की अनुमति नहीं दी थी। इसकी सूचना महापंचायत के आयोजकों को 12 सितंबर की शाम को दी गई, जो कि गलत था। 13 सितंबर को जिला मुख्यालय पर अधिकारियों से वार्ता की तो बताया गया कि धारा 144 के कारण महापंचायत की अनुमति नहीं दी जा सकती है। यह सारी जानकारी समाज को दी गई और समाज के लोगों को घोड़ा फार्म हाउस पहुंचने से मना किया गया।

सूचना के अभाव में पहुंचे 50 से 60 लोग
ज्ञापन में कहा गया है कि इस सूचना के बाद गुर्जर समाज के लोग घोड़ा फार्म हाउस नहीं पहुंचे। मगर, कुछ 50 से 60 लोग, जिन्हें शायद किन्हीं कारण सूचना नहीं मिली होगी, वे घोड़ा फार्म हाउस पहुंच गए। लेकिन, उन सभी लोगों ने वहां पहुंचने के बाद भी प्रशासन का पूरा साथ दिया और उन सभी लोगों ने प्रशासन के काम में कोई व्यवधान नहीं किया और ना ही वहां पर कोई तोड़फोड़ व हिंसा हुई। मगर, पुलिस प्रशासन ने फिर भी गुर्जर समाज के कुछ लोगों पर गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली में मुकदमे लिख दिए। इसको लेकर गुर्जर समाज में भारी रोष है।

प्रशासन को एक महीने का अल्टीमेटम
ज्ञापन में अनुरोध किया गया है कि इन मुकदमो को एक महीने के अंदर वापस किया जाए।  इसके लिए पूरा गुर्जर समाज आपका आभारी रहेगा। अगर एक महीने में ये मुकदमे वापस नहीं लिए जाते हैं तो हापुड़ का समस्त गुर्जर समाज बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर होगा, जिसकी समस्त जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

ये रहे मौजूद
ज्ञापन देने वालों में जगबीर सिंह गुर्जर, ओमवीर प्रधान, राजेंद्र नागर, रोहन नागर, बब्लू प्रधान, राजेंद्र गुर्जर, यतेंद्र गुर्जर, विक्रम सिंह, सुशील कसाना, मनोज कसाना, नितेश, सुमित, राहुल, ईश्वर सिंह, अंकित भड़ाना, सुशील हूण, मोहित, पिंटू प्रधान, कौशिंद्र गुर्जर आदि मौजूद थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.