प्रेरणा शर्मा एचपीडीए की उपाध्यक्ष बनीं, हापुड़ के विकास को मिलेगी रफ्तार

Hapur News : प्रेरणा शर्मा एचपीडीए की उपाध्यक्ष बनीं, हापुड़ के विकास को मिलेगी रफ्तार

प्रेरणा शर्मा एचपीडीए की उपाध्यक्ष बनीं, हापुड़ के विकास को मिलेगी रफ्तार

Tricity Today | IAS Prerna Sharma

Hapur News : हापुड़ की जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा को राज्य सरकार ने एक और बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। उन्हें हापुड़-पिलखुआ विकास प्राधिकरण (एचपीडीए) की उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। आपको बता दें कि प्रेरणा शर्मा उत्तर प्रदेश कैडर में वर्ष 2014 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। उन्हें हाल ही में ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण से स्थानांतरित करके हापुड़ की जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। वह ग्रेटर नोएडा में अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी थीं।

मंडलायुक्त होता है प्राधिकरण का अध्यक्ष
मिली जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार ने सोमवार की देर शाम प्रेरणा शर्मा को हापुड़ पिलखुआ विकास प्राधिकरण की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी है। अब वह एचपीडीए के जरिए शहर के विकास में और बेहतर काम कर सकेंगी। जानकारों का कहना है कि ग्रेटर नोएडा में हासिल किया गया अनुभव उनके काम आएगा। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में शहरी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष का दायित्व मंडलायुक्त के पास होता है।

इन जिलों में दे चुकीं सरकारी सेवाएं
प्रेरणा शर्मा 2014 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। उन्होंने ग्रेटर नोएडा के अलावा फिरोजाबाद और शाजापुर में भी सरकारी सेवाएं दी हैं। इसके अलावा मुरादाबाद विकास प्राधिकरण में सचिव के पद पर कार्य कर चुकी हैं। वह ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ के अलावा फिरोजाबाद की नगर आयुक्त और शाहजहांपुर का कार्यभार भी संभाल चुकी हैं।

पति भी हैं आईएएस अफसर
करीब 33 वर्षीय प्रेरणा शर्मा मूल रूप से दिल्ली की रहने वाली हैं। उनका जन्म 15 जनवरी 1990 को दिल्ली में हुआ था और दिल्ली यूनिवर्सिटी से ही उन्होंने अपनी पढ़ाई की थी। प्रेरणा शर्मा के पति भी आईएएस अधिकारी हैं। वह भी 2014 बैच के आईएएस अफसर हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.