ट्रक में लाखों रुपए की बोतलें मिली, यूपी और बिहार में करते थे कारोबार

हिमाचल प्रदेश की शराब हापुड़ में पकड़ी : ट्रक में लाखों रुपए की बोतलें मिली, यूपी और बिहार में करते थे कारोबार

ट्रक में लाखों रुपए की बोतलें मिली, यूपी और बिहार में करते थे कारोबार

Tricity Today | ट्रक में लाखों रुपए की बोतलें मिली

Hapur News : पिलखुवा कोतवाली पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने हिमाचल प्रदेश से तस्करी कर लाई जा रही एक हजार शराब की पेटियां बरामद की है। ट्रक से करीब 8,874 लीटर शराब बरामद हुई है। वहीं पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। शराब माफिया गिरोह के सदस्य उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों सहित बिहार राज्य में शराब की भारी मात्रा में तस्करी करते हैं। पुलिस ने पकड़ी गई शराब की कीमत लाखों रुपये में बताई हैं।  

थाना प्रभारी ने खुलासे को लेकर क्या कहा
पिलखुवा कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विनोद पांडेय ने जानकारी देते हुए बताया कि देर रात्रि मुखबिर से सूचना मिली कि गाजियाबाद की तरफ से तस्करी कर लायी जा रही अवैध शराब को कही खपाने के लिये ले जाया जा रहा है। मुखबिर की सटीक सूचना पर पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने टोल प्लाजा छिजारसी पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। वही मुखबिर के द्वारा बताया ट्रक संदिग्ध परिस्थितियों में आता दिखाई दिया। जो की गाजियाबाद की तरफ से टोल प्लाजा की तरफ आ रहा था। पुलिस की टीमो को देखकर ट्रक चालक ने अचानक ट्रक को पीछे की और मोड़ने का प्रयास किया। लेकिन पीछे से अधिक वाहनों के कारण ट्रक चालक ट्रक को मोड़ नही पाया। पुलिस की टीमो को शक हुआ की यह वही ट्रक है जो मुखबिर द्वारा बताया गया है। पुलिस टीम ने सड़क पर बेरियर लगाकर वाहनों की चैकिंग शुरू कर दी। वही जब पुलिस ने ट्रक की चैकिंग की तो पुलिस को उसमे भारी मात्रा में शराब की पेटिया बरामद हुई। पुलिस ने जब उन पेटियों की जांच की तो भारी मात्रा में हिमाचल प्रदेश की ब्लैक डॉट नाम की अवैध शराब बरामद हुई। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम सोहन निवासी गोगपुर थाना झांसा जिला कुरुक्षेत्र हरियाणा बताया है, पुलिस ने ट्रक मालिक गुरमैल सिंह के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है। 

नंबर प्लेट पर सदेह होने पर पुलिस को हुआ था शक
पिलखुवा प्रभारी निरीक्षक विनोद पांडेय ने जानकारी देते हुई कहा कि ट्रक पर आगे की ओर लगी नंबर प्लेट पर UP17 AT 4195 लिखा था ,वही ट्रक के पीछे की नम्बर प्लेट पर HR55 P 7890 लिखा हुआ था। वही ट्रक की बाडी पर दोनों साइडों से रजिट्रेशन नंबर मिटाया हुआ था। ट्रक पर आगे की नम्बर प्लेट फर्जी मिली। 

यूपी और बिहार में करते हैं अवैध शराब का कारोबार
सख्ती से पूछताछ में पकड़े गए आरोपी ने कहा कि वह हिमाचल प्रदेश से शराब तस्करी कर इसे बिहार और यूपी के विभिन्न जनपदों में खपा देते थे। वही यूपी में नगर निकाय चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में शराब की डिमांड अधिक बढ़ जाती है। जिसको लेकर पुलिस भी अलर्ट है।

इतनी मात्रा में बरामद की गई अवैध शराब
तस्करों से पुलिस ने 300 पेटी बोतल व 350 पेटी हाफ सहित 350 पेटी पौव्वे अवैध शराब  1000 पेटी बरामद की है, हिमाचल प्रदेश मार्का अंग्रेजी शराब बरामद की गई है

किस तरह आरोपी करते थे शराब सप्लाई
पुलिस को चकमा देने के लिए बंद बॉडी ट्रक का आरोपी प्रयोग करते थे,शराब माफिया पुलिस को चकमा देने के लिए बंद बॉडी ट्रक का प्रयोग करते थे। जिससे पुलिस को कोई शक न हो ,कि ट्रक के अंदर क्या माल जा रहा है। लेकिन पिलखुवा पुलिस शराब माफियों से एक कदम आगे निकली। माफियाओं का यह  फार्मूला भी नहीं चल पाया। 

शराब माफियाओं के अन्य सदस्यों की तलाश
थाना प्रभारी निरीक्षक विनोद पांडेय ने बताया कि यह गिरोह शराब सप्लाई करने वाला अंतरराज्यीय गिरोह है। जो कि कई राज्यों में ट्रको के जरिये शराब की तस्करी करते हैं। पकड़े गए आरोपी से पूछताछ में कुछ महतत्वपूर्ण सूचना मिली है।वही जल्द ही गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी कर कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.