होली को लेकर हापुड़ दमकल विभाग अलर्ट, जगह-जगह मौजूद होगी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

Holi 2024 : होली को लेकर हापुड़ दमकल विभाग अलर्ट, जगह-जगह मौजूद होगी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

होली को लेकर हापुड़ दमकल विभाग अलर्ट, जगह-जगह मौजूद होगी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

Google Image | symbolic image

Hapur News : होली त्यौहार पर आग लगने की कोई घटना होने पर तुरंत उस पर काबू पाया जा सके, इसके लिए फायर ब्रिगेड ने सभी तैयारिया पूरी कर ली है। होलिका दहन स्थलों के आसपास शहर के प्रमुख चौराहों पर फायर ब्रिगेड के पुलिस कर्मी मौके पर मुस्तैद रहेंगे।आग लगने की सूचना मिलते तत्काल टीम मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाएगी। इसमें पानी की कमी आड़े न आए इसके लिए नगर पालिका की भी मदद ली जाएगी।

क्या है पूरा मामला 
दरअसल, फायर ब्रिगेड नें अपने सभी वाहनों की सर्विस करा ली है। ताकि कहीं आग लगने की सूचना प्राप्त हो तो तुरंत ही घटना स्थल पर कम समय में पहुंचकर आग पर काबू किया जा सके। होली के त्यौहार पर सभी दमकल विभाग के पुलिस कर्मी घटना की सूचना मिलने पर अलर्ट रहेंगे। जिससे अगर कोई आगजनी की घटना होती है तो वाहनों में किसी भी प्रकार की कोई कमी न आए। सूचना मिलते ही दमकल विभाग के कर्मी फौरन मौके पर जाकर आग पर काबू पा सके। आग बुझाने के दौरान पानी की व्यवस्था करने के लिए होली से दो दिन पहले शहर के वार्डो में बने ओवरहेड टैंक चेक करके भरवाए जाएंगे। इसके अलावा जिन इलाकों में ओवरहेड टैंक नहीं हैं या किसी कारण उन्हें पूरा नहीं भरा जा सकता है वहां होलिका दहन स्थल के आसपास ही फायर टेंकर पहले ही भेज दिए जाएंगे।

क्या बोले अधिकारी?
फायर ब्रिगेड के सीएफओ मनु शर्मा नें जानकारी देते हुए बताया कि होली पर आग लगने की घटना होने पर उसे तुरंत काबू किया जा सके इसके लिए कार्य योजना तैयार कर ली गई है।सभी वाहनों की सर्विस कराकर पूरी तरह से ठीक करा लिए गए हैं। सभी वार्डो में ओवरहेड टैंकों में पानी की स्थिति का भी अवलोकन किया जाएगा।

यह तैयारी 
1 - वाटर बाउजर - 1
2 - फायर टैंकर - 6
3 - अन्य गाडि़यां - 3
4 - पोर्टल पम्प  - 4

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.