अब क्यू आर कोड स्कैन करके करा सकते हैं अपनी शिकायत दर्ज

हापुड़ पुलिस की नई पहल : अब क्यू आर कोड स्कैन करके करा सकते हैं अपनी शिकायत दर्ज

अब क्यू आर कोड स्कैन करके करा सकते हैं अपनी शिकायत दर्ज

Tricity Today | एसपी अभिषेक वर्मा

Hapur : प्रेजेंट टाइम में मोबाइल गायब या चोरी हो जाना आम बात है, लेकिन उसे फिर पाना बहुत मुश्किल है, इस मुश्किल को आसान करने के लिए हापुड़ पुलिस ने पहल की है, अब क्यू आर कोड स्कैन कर अपनी शिकायत दर्ज की जा सकती है, जिसकी मदद से चोरी या गायब हुआ मोबाइल पुलिस आसानी से बरामद कर सकती है। साथ ही मोबाइल का गलत इस्तेमाल भी नहीं किया जा सकेगा।

यह तरीका अपनाएं
मोबाइल फोन इंसान के जीवन का अभिन्न अंग हो चुका है। ऐसे में मोबाइल खो जाने या चोरी हो जाने से कई कठिनाइयां का सामना करना पड़ता है। यदि आपका मोबाइल खोया/चोरी हुआ है तो आप अपने घर बैठे-बैठे अपने मोबाइल से सम्बन्धित सूचना हापुड़ पुलिस को दे सकते है। इसके लिए लिंक/क्यूआर कोड जारी किया गया है। जिसके माध्यम से पुलिस को सूचना दी जा सकती है। इस लिंक पर केवल उन्हीं प्रकरणों की सूचना दी जाये जिनमें मोबाइल जनपद हापुड़ में ही खोया/चोरी हुआ हो। पीड़ित द्वारा दी गयी जानकारी के आधार पर मोबाइल ट्रेस किया जायेगा।

लिंक-  https://forms.gle/DHR1LqvMo921WMyg8
पंजीकरण करते समय इन बातों का ध्यान रखें

1.    इसे एफआईआर नहीं समझा जाये। एफआईआर करने हेतु यूपी.कॉप एप का प्रयोग करें ।
2.     गलत जानकारी देने वालों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जायेगी ।
3.    मोबाइल फोन संबंधित बिल की फोटो साफ-साफ अपलोड की जाये ।

हापुड़ एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया 
हापुड़ एसपी अभिषेक वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले को अपराध मुक्त बनाना ही उनकी प्राथमिकता है, हालांकि पीड़ित को इंसाफ दिलाने के लिए प्रत्येक स्तर पर पुलिस सजगता से अपनी भूमिका निभा रही है, इसके लिए मोबाईल गुम या चोरी होने पर पीड़ित की मदद के लिए वन क्लिक पर क्यू आर कोड की सुविधा दी गई है, वही जो व्यक्ति किसी कारणवश QR कोड के माध्यम से शिकायत दर्ज करने में असमर्थ हैं। वह अपने थाने/पुलिस चौकी से फार्म प्राप्त कर सूचना भेज सकते हैं। इसके लिए अफसरों को दिशा निर्देश दिए गए हैं ।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.