बोर्ड एग्जाम दे रहे बच्चों को परेशान किया तो जाओगे जेल

हापुड़ में डीजे वाले बाबू हो जाओ सावधान : बोर्ड एग्जाम दे रहे बच्चों को परेशान किया तो जाओगे जेल

बोर्ड एग्जाम दे रहे बच्चों को परेशान किया तो जाओगे जेल

Google Image | Symbolic Image

Hapur News : गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के डीजे संचालकों में उस समय हड़कंप मच गया। जब गढ़मुक्तेश्वर सीओ स्तुति सिंह के निर्देशन में पुलिस के द्वारा डीजे साउंड के खिलाफ कार्रवाई शुरू हुई। इस दौरान पुलिस ने आज शनिवार को एक डीजे साउंड को जब्त किया।

डीजे संचालकों ने पुलिस को दिया भरोसा 
इस समय बोर्ड परीक्षाओं के साथ ही शादियों का भी सीजन चल रहा है। ऐसे में देर रात तक बजने वाले डीजे से विद्यार्थियों को परेशानी होती है।जिसको लेकर गढ़मुक्तेश्वर सीओ की अध्यक्षता में मैरिज होम व डीजे संचालकों को रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक डीजे के संचालन पर रोक लगाने के निर्देश दिए गए। निर्देशों की अवहेलना पर कार्रवाई की भी चेतावनी दी गई। एक ओर जहां विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी में दिक्कत होती है। तो वहीं, बीमार व बुजुर्ग लोगों को भी रात के समय तेज आवाज में बजने वाले डीजे से दिक्कत होती है। ऐसे में सीओ स्तुति सिंह ने मैरिज होम संचालकों और डीजे संचालकों निर्देश दिए है, कि किसी भी हालत में रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे के बीच डीजे न बजाया जाए। ताकि विद्यार्थियों और बीमार व बुजुर्गों को दिक्कत न हो। मैरिज होम पर डीजे संचालकों ने पुलिस को भरोसा दिया कि वह किसी भी हालत में रात 10 बजे के बाद डीजे नहीं बजने देंगे। इस दौरान पुलिस ने डीजे संचालकों को इस बात का विश्वास दिलाया कि यदि कोई बाराती या हुड़दंगी डीजे बजाने का दबाव बनाता है। तो इसकी सूचना पुलिस को दें। फिलहाल पुलिस के द्वारा डीजे साउंड के खिलाफ कार्रवाई शुरू हुई। इस दौरान पुलिस ने एक डीजे साउंड को जब्त किया।

पुलिस करेंगी कड़ी कार्रवाई 
सीओ स्तुति सिंह ने बताया इस बार पुलिस का खास फोकस है, कि जो बच्चे बोर्ड परीक्षाएं दे रहे है उन्हें किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो। और जो लोग रात में 10  बजे के बाद डीजे बजाते है उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। साथ ही मैरिज होम संचालकों को पुलिस द्वारा हिदायत भी दी गयी है और एक डीजे सिस्टम को सीज भी किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.