यात्रियों को मिलेगी राहत, त्यौहार पर जल्दी पहुंचेंगे घर

हापुड़ में रुकेगी होली स्पेशल ट्रेन : यात्रियों को मिलेगी राहत, त्यौहार पर जल्दी पहुंचेंगे घर

यात्रियों को मिलेगी राहत, त्यौहार पर जल्दी पहुंचेंगे घर

Tricity Today | हापुड़ रेलवे स्टेशन

Hapur News : होली का त्यौहार नजदीक है। ऐसे में लोग अपने-अपने घर जाकर त्यौहार मनाने की तैयारी कर रहे हैं और ऐसे में घर जाने के लिए ट्रेनों में सीट नहीं मिल पा रही है। अधिकांश ट्रेनों में लंबी वेटिंग चल रही है, ऐसे में रेलवे विभाग ने यात्रियों को राहत दिलाने के लिए होली त्यौहार पर स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया है।

25 मार्च को है होली का त्यौहार 
हापुड़ रेलवे स्टेशन पर भी एक होली स्पेशल ट्रेन का ठहराव दिया गया है। यात्रियों को अन्य ट्रेनों के ठहराव की भी मांग उठाई है। होली का त्यौहार 25 मार्च को है, ऐसे में लोगों ने पहले से अपने घर जाकर त्यौहार मनाने के लिए एक माह पहले से ही ट्रेनों में सीट बुक करा ली थी। पूर्वांचल की तरफ जाने वाली अधिकांश ट्रेनों में इन दिनों यात्रियों को सीट नहीं मिल पा रही है और वेटिंग लिस्ट भी 200 के पार पहुंच गई है। एसी कोच में भी लंबी वेटिंग चल रही है, होली पर ट्रेनों में नो रुम की स्थिति को देखते हुए रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों के संचालन का निर्णय लिया है। 

इन ट्रेनों का रहेगा ठहराव
आनंद विहार से सहरसा जाने वाली होली स्पेशल ट्रेन को हापुड़ रेलवे स्टेशन पर ठहराव दिया गया है। यह ट्रेन 25 मार्च को आनंद विहार से चलकर दोपहर 12:19 बजे स्टेशन पहुंचेगी और दो मिनट ठहराव के बाद मुरादाबाद की तरफ रवाना हो जाएगी। वापस में यह ट्रेन 27 मार्च को सहरसा से चलेगी और दोपहर 12:28 बजे हापुड़ रेलवे स्टेशन पहुंचकर दो मिनट ठहराव के बाद आनंद विहार की तरफ रवाना हो जाएगी। इस ट्रेन के संचालन से यात्रियों को राहत मिलेगी, लेकिन यात्रियों की संख्या के अनुसार सिर्फ एक स्पेशल ट्रेन के संचालन नाकाफी है, ऐसे में यात्रियों को अन्य ट्रेनों के ठहराव की भी मांग उठाई है।

रेलवे मुख्यालय ने लिया निर्णय 
स्टेशन अधीक्षक अजब सिंह का कहना है कि ट्रेनों के ठहराव का निर्णय रेलवे मुख्यालय द्वारा लिया जाता है। अन्य स्पेशल ट्रेन के ठहराव के लिए भी मुख्यालय को पत्र भेजा जाएगा, जिससे होली पर घर जाने वाले यात्रियों को राहत मिल सके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.