निजी सहायक की घूस लेते वीडियो भी हुई थी वायरल

काम में लापरवाही पर लेखपाल सस्पेंड, एसडीएम के निर्देश का किया था उल्लंघन : निजी सहायक की घूस लेते वीडियो भी हुई थी वायरल

निजी सहायक की घूस लेते वीडियो भी हुई थी वायरल

Tricity Today | निजी सहायक

Hapur News : गढ़मुक्तेश्वर तहसील मुख्यालय में तैनात एक लेखपाल को एसडीएम ने सस्पेंड कर दिया है। बता दें कि ये वही लेखपाल है, जिसके निजी सहायक का ईडब्ल्यूएस प्रमाण-पत्र बनवाने के नाम पर 700 रुपये से लेकर 1 हजार रुपये की मांग करते हुए वीडियो वायरल हुआ था। काम में लापरवाही बरतने पर एसडीएम ने लेखपाल को सस्पेंड कर दिया है। एसडीएम की इस कार्रवाई से अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

क्या है पूरा मामला
गढ़ तहसील मुख्यालय में लेखपाल के निजी सहायक का वीडियो वायरल होने और काम में लापरवाही बरतने के मामले में एसडीएम ने लेखपाल को सस्पेंड कर दिया है। लेकिन, निजी सहायक पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। गढ़ के एसडीएम अंकित कुमार वर्मा ने बताया कि जनवरी माह में तहसील में तैनात लेखपाल योगेंद्र के निजी सहायक का वीडियो वायरल हुआ था। उसमें सुविधा शुल्क के नाम पर 500 रुपये की रिश्वत ली थी। वहीं, गढ़ क्षेत्र के गांव हिम्मतपुर में ग्राम समाज की भूमि को कब्जा मुक्त कराने के लिए रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए थे। उसमें उसमें भी लेखपाल लापरवाही कर रहा था। काम में लापरवाही से नाराज अधिकारी ने लेखपाल को सस्पेंड कर दिया है। जबकि हरौड़ा के रहने वाले नीरज शर्मा ने रिश्वत मांगने के मामले में विभिन्न अधिकारियों को ज्ञापन दिया था। उसमें कहा गया था कि उनके बेटे का ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर वसूली की गई थी। गढ़ तहसील का यह वीडियो काफी सुर्खियों में रहा था।

वीडियो हुआ था वायरल
एक व्यक्ति अपने बेटे का ईडब्ल्यूएस प्रमाण-पत्र बनवाने के लिए तहसील में बने लेखपाल के कक्ष में पहुंचा था। वहां पर लेखपाल की जगह बैठे निजी सहायक ने ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र बनवाने की बात कही। लेकिन, 700 से 1000 रुपये तक की मांग करने लगा। प्रमाण-पत्र बनवाने वाले व्यक्ति को मजबूरी में 500 रुपये देने पड़े। वीडियो में रिश्वत मांगने वाला व्यक्ति बोल रहा था कि ईडब्ल्यूएस प्रमाण-पत्र बनवाने के लिए लाइन लग रही है। 500 रुपये दो, अन्यथा दिक्कत हो जाएगी। बता दें कि उस दौरान पुलिस विभाग में भर्ती निकलने के बाद ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र बनवाने की मांग बढ़ गई थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.