फर्जी क्लीनिकों पर स्वास्थ्य विभाग ने लिया एक्शन, मासूमों की जिंदगी से करते थे खिलवाड़

Hapur News : फर्जी क्लीनिकों पर स्वास्थ्य विभाग ने लिया एक्शन, मासूमों की जिंदगी से करते थे खिलवाड़

फर्जी क्लीनिकों पर स्वास्थ्य विभाग ने लिया एक्शन, मासूमों की जिंदगी से करते थे खिलवाड़

Tricity Today | फर्जी क्लीनिकों पर स्वास्थ्य विभाग ने लिया एक्शन

Hapur News : जिले में धड़ल्ले से चल रहे फर्जी क्लीनिक पर झोलाछाप मरीजों को ड्रिप लगाकर उनकी जान खतरे में डाल रहे हैं। इसकी सूचना पर हापुड़ स्वास्थ्य विभाग के एसीएमओ ने टीम के साथ देहरा और धौलाना में छापा मारा। दोनों क्लीनिक फर्जी तरीके से चलते चल रहे थे। जिन्हें स्वास्थ विभाग की टीम ने सील कर दिया। तीन दिन के अभियान में अब तक करीब 15 क्लीनिक सील किए जा चुके हैं। 

क्या पुरा मामला
जिलेभर के हर गली, मोहल्लों में फर्जी क्लीनिक खुले हैं। बीते कई सालों से स्वास्थ्य विभाग इन क्लीनिक को सिर्फ नोटिस देकर इतिश्री कर लेता था। मगर अब सीएमओ के आदेश पर एसीएमओ डॉ. केपी सिंह ने झोलाछापों के खिलाफ अभियान चला दिया है। धौलाना में मोहम्मद लईक के यहां टीम ने छापा मारा। इस दौरान क्लीनिक में कई मरीज भर्ती मिले। जिन्हें ड्रिप लगायी जा रही थी। क्लीनिक संचालक से पंजीकरण नंबर और डिग्री मांगी तो वह दिखा नहीं पाया। इस पर क्लीनिक को सील कर दिया गया। इसके अलावा गांव देहरा में जीशान के क्लीनिक का भी पंजीकरण नहीं मिला। उसे भी सील कर दिया गया। 

अधिकारी का बयान
डॉ. केपी सिंह ने कहा कि जिले में फर्जी तरीके से क्लीनिक नहीं चलने दिए जाएंगे। अभियान आगे भी जारी रहेगा, देहरा और धौलाना में चलाए जा रहे फर्जी क्लीनिक को सील कर दिया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.