हाईकोर्ट ने जांच रिपोर्ट पर खड़े किए सवाल, वकीलों का आंदोलन जारी 

हापुड़ लाठीचार्ज कांड :  हाईकोर्ट ने जांच रिपोर्ट पर खड़े किए सवाल, वकीलों का आंदोलन जारी 

हाईकोर्ट ने जांच रिपोर्ट पर खड़े किए सवाल, वकीलों का आंदोलन जारी 

Tricity Today | हापुड़ लाठीचार्ज कांड वकीलों का आंदोलन जारी 

  • धरने में शामिल हुए कई जिलों के अधिवक्ता
  • पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी
Hapur : हापुड़ में वकीलों पर पुलिस के लाठीचार्ज मामले में सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति प्रीतिंकर दिवाकर और न्यायमूर्ति एमसी त्रिपाठी की पीठ ने सुनवाई के दौरान जांच रिपोर्ट पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि घटना की सही तरीके से जांच नहीं हुई है। सरकारी अधिवक्ता ने जवाब दिया कि यह घटना से जुड़े तथ्य हैं। अभी मामले की जांच जारी है। वहीं, हापुड़ बार की तरफ से कहा गया कि जिम्मेदार इंस्पेक्टर को मेरठ पुलिस लाइन से कहीं दूसरी जगह स्थानांतरित किया जाए। कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 12 अक्टूबर की तारीख तय की है। दूसरी ओर, हापुड़ में 29 अगस्त को प्रदर्शनकारी वकीलों पर पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज व कथित जुर्म के विरोध में सोमवार को भी हापुड़ के वकील न्यायिक कार्य से अलग रहे। उन्होंने कचहरी के निकट प्रदर्शन कर धरना दिया। इस दौरान सभा का भी आयोजन किया गया। इसमें राज्य के कई जिलों के अधिवक्ता भी शामिल हुए। सभा में वकीलों ने कहा कि उनकी मांगें पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा।

कई जिलों से पहुंचे वकील
सोमवार को दिल्ली, मेरठ, गाजियाबाद, कानपुर आदि जगहों से वकील हापुड़ पहुंचे। वकीलों ने हापुड़ के हड़ताली वकीलों की मांग का समर्थन किया और कहा कि संघर्ष के बिना कुछ पाना सम्भव नहीं है। वकीलों की मांग पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा। वकीलों की हड़ताल से दूर इलाकों से आने वाले वादकारी भटकते हुए नजर आए।

वकीलों ने की है मांग
बड़ी तादाद में वकील फ्रीगंज रोड पर एकत्र हुए और पुलिस के कथित जुर्म व अत्याचार के विरोध में प्रदर्शन किया। वकीलों की मांग है कि हापुड़ जिले की जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को तुरंत हटाया जाए और लाठीचार्ज के लिए दोषी पुलिसकर्मियों को निलम्बित किया जाए। हापुड़ बार एसोसिएशन के सचिव नरेंद्र शर्मा ने कहा कि अधिवक्ताओं की मांग पूरी होने तक उनका विरोध जारी रहेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.