बिना अनुमति लगे अवैध होर्डिंग, जिले की खूबसूरती को कर रहे हैं बदनुमा, पीडब्ल्यूडी अफसर ने दिए आदेश

Hapur News : बिना अनुमति लगे अवैध होर्डिंग, जिले की खूबसूरती को कर रहे हैं बदनुमा, पीडब्ल्यूडी अफसर ने दिए आदेश

बिना अनुमति लगे अवैध होर्डिंग, जिले की खूबसूरती को कर रहे हैं बदनुमा, पीडब्ल्यूडी अफसर ने दिए आदेश

Tricity Today | बिना अनुमति के लगे अवैध होर्डिंग

Hapur News : जिले में अवैध तरीके से लगे होर्डिंग पोस्टर शहर की खूबसूरती बिगाड़ रहे हैं। शहर में ऐसा कोई चौक चौराहा नहीं जहां अवैध होर्डिंग्स की भरमार न हो। अवैध होर्डिंग व यूनी पोल लगातार हादसों का कारण बन रहे हैं। अभी कुछ दिन पहले ही मोदीनगर रोड पर फ्लाईओवर के पास लगा यूनिपोल गिर गया था। सुबह के समय होने के कारण उस दौरान कोई मौजूद नही था। इसके बावजूद भी प्रशासनिक अमला अवैध यूनिपोल व होर्डिंग को लेकर उदासीन है। होर्डिंग्स लगाने में सुरक्षा मानकों का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है, बधाई संदेशों के पोस्टरों से पटा शहर त्योहारों के नजदीक आते ही शहर बधाई संदेशों के होर्डिंग और पोस्टरों से अटा पड़ा रहता है, चारों तरफ होर्डिंग्स की भरमार है, शहर में होर्डिंग्स का कारोबार तेजी से फल-फूल रहा है, बधाई संदेशों के साथ व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, औद्योगिक इकाइयों, शैक्षिक संस्थाओं, निजी नर्सिंग होम, राजनीतिक दलों के होर्डिंग्स शामिल है।

इन स्थानों पर लगे अवैध होर्डिंग्स पोस्टर व यूनिपोल
हाल ही में लखनऊ में सोमवार की शाम यूनिपोल कार पर गिरने से माँ बेटी की दर्दनाक मौत हो गई थीं। हापुड़ जिले की बात की जाए तो यहां पर एनएच 334, एनएच-9 के अलावा मेरठ गढ़ हाइवे, किठौर हापुड़ रोड, गढ़-स्याना रोड प्रमुख है। इन सड़कों से हजारों वाहन प्रतिदिन दौड़ते है। लेकिन ये सफर खतरों से भरा हुआ है। बिना अनुमति के मुख्य स्थानों पर यूनिपोल लगे हुए है।

यूनीपोल का पांच से दस हजार रुपये प्रतिमाह लेते है किराया
एक बड़ा यूनिपोल को खड़ा करने में करीब 70 हजार रुपये का खर्चा आता है। जबकि इसका किराया प्रतिमाह पांच से दस हजार रुपये होता है। ऐसे में यह यूनिपोल कुछ ही महीनों में अपनी लागत दे देता है और इसके बाद विज्ञापन एजेंसियों सालों तक इससे मोठी कमाई करती है। हापुड़ की बात करे तो यहाँ 20 से 25 के बीच विज्ञापन एजेंसी मौजूद है।

क्या कहते है पीडब्ल्यूडी के अधिकारी
पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता योगेश कौशिक ने जानकारी देते हुए बताया कि लोक निर्माण विभाग की ओर से किसी भी यूनिपोल को सड़क क्षेत्र  या डिवाडर पर लगाने की अनुमति नहीं होती है। वहीं अगर उनके अधिकार क्षेत्र में कोई यूनिपोल या होर्डिंग है तो वह अवैध है। उसको लेकर अभियान चलाया जायेगा ।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.