गंगा रिवर प्रोजेक्ट में निवेश कराने के नाम पर 14 लाख रुपये हड़पे, अब कार्रवाई की तैयारी

हापुड़ में व्यक्ति को झांसा देकर ठगी : गंगा रिवर प्रोजेक्ट में निवेश कराने के नाम पर 14 लाख रुपये हड़पे, अब कार्रवाई की तैयारी

गंगा रिवर प्रोजेक्ट में निवेश कराने के नाम पर 14 लाख रुपये हड़पे, अब कार्रवाई की तैयारी

Google image | हापुड़ में व्यक्ति को झांसा देकर ठगी

Hapur News : जिले के थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव सदरपुर के रहने वाले एक व्यक्ति से शातिर ठगों ने गंगा रिवर प्रोजेक्ट में निवेश कराने के नाम पर 14 लाख रुपये हड़प लिए। आरोपियों ने शिकायतकर्ता को मोटे मुनाफे की बात कहकर अपने जाल में फसा लिया और रुपये ट्रांसफर करा लिए। अब एसपी के आदेश पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

क्या है पूरा मामला 
गांव सदरपुर के शिकायतकर्ता गजेंद्र सिंह ने बताया कि गांव के ही मित्र रविंद्र सिंह के घर पर एक व्यक्ति का आना-जाना था। इस दौरान शिकायतकर्ता की वहां उसकी भी मुलाकात हो गई, आरोपी ने अपना नाम विवेकानंद बताया। जिसने बताया कि वह न्यूज चैनल में काम करता है। आरोपी ने उसकी मुलाकात जिला मिर्जापुर के गांव बंजारी कला के प्रमोद कुमार सिंह से कराई। जिन्होंने बताया कि उसके पास गंगा रिवर प्रोजेक्ट और शुगर केन क्लस्टर से संबंधित एक बड़े निवेश की योजना है। जिसके लिए वह वर्ल्ड बैंक और गुजरात इंडस्ट्रियल डवलपमेंट एसोसिएशन के माध्यम से उसे पैसे दिला सकते हैं। आरोपियों ने इस निवेश से मोटे मुनाफे की बात कहकर उसे अपने जाल में फंसा लिया।

खातों में रुपये कराए ट्रांसफर
शिकायतकर्ता ने बताया आरोपियों ने कई बार में अलग-अलग लोगों के खाते में 14 लाख रुपये जमा करा लिए। उसे विश्वास दिलाने के लिए आरोपियों ने रुपयों के लेन-देन के बाबत नोटरी शपथ पत्र भी तैयार कराया। जिसके बाद से आरोपियों से उसका कोई संपर्क नहीं हो सका है। पीड़ित का कहना है कि इस बारे में उसने थाने में तहरीर दी, लेकिन कार्रवाई नहीं हो पाने के कारण उसे एसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज करानी पड़ी।

पुलिस का बयान 
गढ़ सर्किल के डीएसपी वरुण मिश्रा ने बताया कि एसपी के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 406 धोखाधड़ी और अमानत में खयानत के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच कराते हुए आरोपियों की तलाश शुरू करा दी गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.