पति ने दिया तीन तलाक, नौ लोगों के खिलाफ एफआईआर

अमरोहा में देवर से हलाला कराना चाहते हैं ससुराल वाले : पति ने दिया तीन तलाक, नौ लोगों के खिलाफ एफआईआर

पति ने दिया तीन तलाक, नौ लोगों के खिलाफ एफआईआर

Google Image | Symbloic Image

Amroha News : शादी के 12 साल बाद भी विवाहिता मां नहीं बनी तो पति ने तीन तलाक दे दिया। अब ससुराल वाले देवर से हलाला करने का दबाव बना रहे हैं। पीड़िता की तहरीर पर महिला थाना पुलिस ने पति समेत नौ लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

11 साल पहले हुई थी महिला की शादी
यह मामला हसनपुर क्षेत्र के एक गांव का है। पास के एक गांव की युवती की शादी नवंबर 2012 में हुई थी। विवाहिता मां नहीं बन सकी। उसे ससुराल में इसके ताने दिए जाते थे। कई बार पंचायत भी हुई, लेकिन ससुराल वालों का रवैया नहीं सुधरा। 12 अगस्त 2023 को पति ने परिवार वालों के कहने पर तीन तलाक देकर रिश्ता तोड़ लिया। साथ ही कहा कि अब बेटे की शादी दिल्ली में करेंगे। 

पीड़िता के मायके वालों ने नहीं मानी ससुरालियों की शर्त
तीन तलाक के बाद पीड़िता मायके आकर रहने लगी। पीड़िता के मायके वालों ने तलाक के बाद फिर से पंचायत की तो ससुराल वालों ने देवर से हलाला कराने की बात सामने रखी। कहा कि देवर से हलाला कराने के बाद ही उसे घर में रख सकते हैं। परंतु विवाहिता ने इससे इन्कार कर दिया। पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सिंह से शिकायत की थी। इस मामले में एसपी के आदेश पर महिला थाना पुलिस ने पति समेत नौ लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.