गाड़ी हाथ में आने से पहले बच्चे सीखेंगे ट्रैफिक नियम

डीएम मेधा रूपम और एसपी अभिषेक वर्मा ने चलाया खास अभियान : गाड़ी हाथ में आने से पहले बच्चे सीखेंगे ट्रैफिक नियम

गाड़ी हाथ में आने से पहले बच्चे सीखेंगे ट्रैफिक नियम

Tricity Today | सड़क सुरक्षा की शपथ लेते बच्चे

Hapur : उत्तर प्रदेश में सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है। ऐसे में सड़क पर होने वाले हादसों को लेकर लोगो को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। एनसीआरबी की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में 2022 में लगभग 40 प्रतिशत सड़क हादसो में लोगो ने अपनी जान गवाई है। यह आंकड़े प्रतिवर्ष बढ़ते जा रहे है, जो की चिंता का विषय है। इसी को लेकर लगातार उपसम्भागीय परिवहन विभाग द्वारा समय-समय पर लोगो को सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता अभियान चलाता रहता है।

एसएसवी कॉलेज हुआ आयोजन 
सोमवार को हापुड़ में सड़क सुरक्षा को लेकर एक विशेष आयोजन किया गया है। जिसमें बच्चो को सड़क सुरक्षा को लेकर शपथ दिलाकर जागरूक करने का कार्य किया गया।  शहर के दिल्ली रोड स्थित एसएसवी कॉलेज में यह आयोजन संपन्न हुआ। जिसमें बच्चो ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। सड़क सुरक्षा माह को लेकर शहर के स्कूली बच्चो ने मानव श्रृंखला बनाकर लोगो को सड़क जागरूकता को लेकर जागरूक करने का कार्य किया।

नियमों का पालन करने की दिलाई शपथ 
लगभग 5 हजार स्कूली बच्चो ने मानव श्रृंखला बनाकर लोगो को वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रायोग करने, बिना हेलमेट के वाहन चलाने, एक बाइक पर तीन सवारी बैठाने समेत कई अन्य सुरक्षा मानको को ध्यान में रखते हुए वाहन चलाने को लेकर जागरूक किया। सड़क सुरक्षा माह को लेकर उपसंभागीय परिवहन विभाग के एआरटीओ ई आशुतोष उपाध्याय ने मानव श्रृंखला बनाये बच्चों को यातायात के नियमों का पालन कराने की शपथ दिलाई। बच्चों की शपथ से स्कूल गूंज उठा। 

डीएम और एसपी ने बच्चों को दी नियमों की जानकारी 
डीएम मेधा रूपम और एसपी अभिषेक वर्मा ने बच्चो को नियमों की जानकारी देते कहा कि यातायात नियम के पालन से सुरक्षित सफर किया जा सकता है। इस दौरान सीडीओ प्रेणना सिंह, एसडीएम सुनीता सिंह, एएसपी मुकेश मिश्र और राम आसरे तिवारी समेत अन्य अफसर और स्टाफ मौजूद रहा।

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.