लाखों श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाईआस्था की डुबकी, कई राज्यों से हापुड़ पहुंचे भक्त 

चैत्र अमावस्या पर्व : लाखों श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाईआस्था की डुबकी, कई राज्यों से हापुड़ पहुंचे भक्त 

 लाखों श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाईआस्था की डुबकी, कई राज्यों से हापुड़ पहुंचे भक्त 

Google Image | Symbolic Image

Hapur News : चैत्र अमावस्या पर्व को लेकर जिले तीर्थनगरी ब्रजघाट, खादर के कच्चे घाट और पूठ गंगा में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाकर पूजा अर्चना की। इस दौरान इलाका मां गंगा के जयकारों से घाट गूंज उठा, वहीं पुलिस-प्रशासन ने घाटों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हुए हैं।

सोमवार की तड़के से ही श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान शुरू किया 
दरअसल, चैत्र अमावस्या पर सोमवार की तड़के करीब 5 बजे से ही श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान शुरू कर दिया, गंगा किनारे घाटों पर काफी भीड़ रही। हर-हर गंगे के उद्घोषों के साथ श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई और स्नान के बाद सूर्यदेव को अर्घ्य देकर श्रद्धालुओं ने घाट पर ही गंगा मैया और ईष्ट देव की पूजा-अर्चना की, घाट पर हवन-पूजन भी कराए गए। कई परिवार की महिलाओं ने अपने बच्चों के मुंडन संस्कार भी कराए। वहीं ब्रजघाट में गंगा मंदिर समेत अनेक मंदिरों में श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की। 

कई जिलों राज्यों से पहुंचे श्रद्धांलु 
दिल्ली NCR, राजस्थान, हरियाणा समेत पश्चिमी यूपी के विभिन्न जिलों से पहुंचे लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने आश्रमों में धार्मिक अनुष्ठान कराए गए। वहीं,, राष्ट्रीय राजमार्ग-9 सहित घाटों पर पुलिस बल मौजूद रहा, प्रशासन ने गहराई वाले स्थानों पर नाविकों और गोताखोरों के जरिए निगरानी कराई। संदिग्ध लोगों पर पुलिस की टीम निगाह रखे हुई थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.