मालगाड़ी का आखिरी डिब्बा हुआ बेपटरी

हापुड़ में बड़ा हादसा टला : मालगाड़ी का आखिरी डिब्बा हुआ बेपटरी

मालगाड़ी का आखिरी डिब्बा हुआ बेपटरी

Tricity Today | मालगाड़ी का आखिरी डिब्बा बेपटरी हो गया

Hapur : हापुड़ में रेलवे अधिकारियों की लापरवाही एक बार फिर सामने आई है। यूरिया लेकर मालगोदाम पर आई एक मालगाड़ी का आखिरी डिब्बा बेपटरी हो गया। हालांकि, डिब्बा पलटा नहीं, बल्कि उसके दो पहिए (धुरी) पटरी से अलग हो गए। 

अधिकारियों में अफरा-तफरी
इसकी सूचना मिलते ही  रेलवे अधिकारियों में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में रेलवे के इंजीनियरों और अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची व मामले की जांच शुरू करा दी। हालांकि, इसके चलते कोई ट्रेन प्रभावित नहीं हुई है। क्रेन की मदद से पहियो को पटरी पर रखा जा रहा है। इसके बाद मालगाड़ी को रवाना किया जाएगा। 

मौके पर रेलवे इंजीनियरों की टीम 
शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे यूरिया से भरी एक मालगाड़ी हापुड़ जंक्शन पर आ रही थी। जब वह मालगोदाम के यार्ड की तरफ चली तभी ट्रेन की सबसे आखिरी बोगी के दो पहिए बेपटरी हो गए। करीब 10 मीटर तक जब ट्रेन आगे की ओर बढ़ी तो अचानक से ट्रेन के नहीं खिसकने पर चालक ने कंट्रोल रूम को सूचना दी।सूचना मिलने के बाद रेलवे इंजीनियरों और अधिकारियों  रेलवे इंजीनियरों  मौके पर पहुंच गई। टीम ने मालगाड़ी के आखिरी डिब्बे के दो पहियों को बेपटरी देखा। 

क्या कहते हैं स्टेशन अधीक्षक
स्टेशन अधीक्षक अजब सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जांच करने पर पता चला कि मालगाड़ी ज्यादा पीछे जाने की वजह से बेपटरी होने की बात सामने आ रही है। फिर भी विभिन्न बिंदुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि क्रेन की मदद से पहियों को पटरी पर रखवाया जा रहा है।

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.