महाराणा प्रताप की गौरव पदयात्रा का शुभारंभ, 6 दिनों में 35 गांव से होकर गुजरेगी

हापुड़ : महाराणा प्रताप की गौरव पदयात्रा का शुभारंभ, 6 दिनों में 35 गांव से होकर गुजरेगी

महाराणा प्रताप की गौरव पदयात्रा का शुभारंभ, 6 दिनों में 35 गांव से होकर गुजरेगी

Tricity Today | महाराणा प्रताप की गौरव पदयात्रा का शुभारंभ

Hapur News : लघु मेवाड़ कहे जाने वाले साठा चौरासी क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम कंदौला से हवन पूजन के साथ महाराणा प्रताप गौरव पदयात्रा का बड़े जोर-शोर से शुभारंभ किया गया। जहां एक तरफ शिरोमणि महाराणा प्रताप को सर्व समाज का राजा कहा जाता है वही दूसरी ओर इस गौरव पदयात्रा का मुख्य उद्देश्य सर्व समाज के लोगों को अपनी पौराणिक भावनाओं के साथ जोड़ना है । इस पदयात्रा के संयोजन में समाज के बहुत से प्रबुद्ध लोग एवं समाज सेवियो ने अपना भरपूर सहयोग दिया । यह पदयात्रा छह दिन तक चलेगी 

6 दिनों में लगभग 30 से 35 गांव से होकर गुजरेगी यात्रा
आपको बता दें कि 6 दिनों तक चलने वाली यह गौरव पदयात्रा इन 6 दिनों में लगभग 30 से 35 गांव से होकर गुजरेगी एवं 26 मार्च 2023 को धौलाना स्थित उदय प्रताप इंटर कॉलेज के प्रांगण में इस गौरव पदयात्रा का समापन होगा। मणि महाराणा प्रताप की गौरव पदयात्रा में समस्त राजपूत समाज ही नहीं अपितु अन्य समाज के लोग भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं । ग्रामीणों द्वारा फूलों की वर्षा कर कर एवं गांव में शोभा द्वार बनवाकर यात्रा का स्वागत किया जा रहा है जो कि अपने आप में एक अद्भुत एवं अलौकिक छवि इस यात्रा को प्रदान कर रहा है । 

ऑल इंडियन रिपोर्टर एसोसिएशन महत्वपूर्ण योगदान 
इस यात्रा को मुख्य रूप से मूर्त रूप देने में ग्राम इकलैंडी से संजय तोमर, ग्राम बझैड़ा खुर्द से सुमत सिसोदिया और रामकिशन ग्राम जादवपुर से नीरज सिसोदिया मनोज सिसोदिया रिंकू राणा दीपक सिसोदिया ग्राम देहरा से हसमत ठेकेदार और शराफत चेयरमैन और ग्राम ककराना से सोनू राणा एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के धर्म जागरण मंच से प्रांत प्रचारक बृजपाल ने मुख्य भूमिकाएं निभाई। वहीं दूसरी ओर कार्यक्रम को सफल बनाने में देश के सबसे बड़े पत्रकार संगठन ऑल इंडियन रिपोर्टर एसोसिएशन की जिला कार्यकारिणी ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इस गौरव पदयात्रा के मीडिया पार्टनर के रूप में आईरा एसोसिएशन जिला कार्यकारिणी शुभारंभ से समापन तक हमेशा तत्पर रहेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.