नोएडा की कंपनी के मैनेजर ने हापुड़ में काटा हुड़दंग, लोगों ने पीटा लेकिन पुलिस पर लगे थर्ड डिग्री देने के आरोप

एक मामला ऐसा भी : नोएडा की कंपनी के मैनेजर ने हापुड़ में काटा हुड़दंग, लोगों ने पीटा लेकिन पुलिस पर लगे थर्ड डिग्री देने के आरोप

नोएडा की कंपनी के मैनेजर ने हापुड़ में काटा हुड़दंग, लोगों ने पीटा लेकिन पुलिस पर लगे थर्ड डिग्री देने के आरोप

Tricity Today | पीड़ित व्यक्ति

Noida/Hapur News : उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां पर शराब के नशे में नोएडा की कंपनी में तैनात मैनेजर ने अपने साथियों के साथ मिलकर खूब हुड़दंग काटा। कंपनी के मैनेजर उमेश तोमर ने अपने 2 साथियों के साथ मिलकर खूब उत्पात मचाया। जिससे परेशान होकर आसपास की जनता ने तीनों को पीट दिया। सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर आईपीसी की धारा 151 लगा दी और जेल भेज दिया।

सीआरपीसी की धारा-151 लगाई
पुलिस का कहना है कि इन तीनों ने आपस में मारपीट की और उसके बाद लोगों के साथ गाली-गलौज की थी। जिसके वजह से जनता ने उनके साथ मारपीट की है। पुलिस का यह भी कहना है कि इस मामले में मारपीट, गाली-गलौज और शांति भंग करने के आरोप में धाराएं लगानी थी, लेकिन संबंधित पुलिस वालों ने सीआरपीसी की धारा-151 के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा है। इसलिए तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन लिया गया है।

कैसे शुरू हुआ मामला
इस मामले में हापुड़ पुलिस के द्वारा अधिकारिक बयान जारी किया गया है। पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया पर उमेश नामक व्यक्ति का एक फोटो वायरल हो रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि उमेश नामक व्यक्ति के साथ मारपीट की गई है। पुलिस ने बताया कि बीते 21 मई की रात को लाखन ठेके पर उमेश और उसके दो अन्य साथी शराब के नशे में लोगों के साथ गाली-गलौज कर रहे थे। उसके बाद लाखन में स्थित बीयर के सरकारी ठेके पर लगे हुए शटर को जोर-जोर से पीटने लगे थे। बदतमीजी और गाली-गलौज को देखते हुए आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। वहां पर भीड़भाड़ और इन तीनों के बीच मारपीट हो गई। 

इन पुलिसकर्मियों पर हुआ एक्शन
मामले की जानकारी बीयर के ठेके के सेल्समैन ने पुलिस को दी। सूचना पर सब इंस्पेक्टर रविकांत गिरी, हैंड कांस्टेबल सतेंद्र सिंह समेत 4 पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने तीनों आरोपियों कुलदीप, मोहित और उमेश तोमर को लेकर कोतवाली पहुंची। तीनों को पुलिस के द्वारा थाने ले जाया गया और आईपीसी की धारा 151 के तहत चालान काटा गया।

4 पुलिसवालों को लाइन हाजिर किया
इस मामले में हापुड़ पुलिस अधीक्षक ने उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन लिया है, जिन्होंने आरोपियों के खिलाफ हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। पुलिस अधीक्षक ने सब-इंस्पेक्टर समेत 4 पुलिसवालों को लाइन हाजिर कर दिया है। इस मामले की जांच अब एडिशनल पुलिस अधीक्षक को सौंपी गई है।

पुलिस पर मारपीट करने का आरोप
दूसरी ओर कुछ लोग सोशल मीडिया पर इस पूरे मामले में हापुड़ पुलिस की गलती बता रहे हैं। सचिन गुप्ता नामक एक दूसरे ने ट्विटर पर कहा है, "नोएडा की कंपनी में मैनेजर उमेश तोमर को हापुड़ पुलिस द्वारा हिरासत में लेकर पीटने का आरोप है। सब इंस्पेक्टर समेत 4 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.