हापुड़ में खूब बजेंगी शहनाइयां, 270 से अधिक जोड़े वैवाहिक बंधन में बंधेगे, इन रास्तों पर मिलेगा भारी जाम

देव उठनी एकादशी 2023 : हापुड़ में खूब बजेंगी शहनाइयां, 270 से अधिक जोड़े वैवाहिक बंधन में बंधेगे, इन रास्तों पर मिलेगा भारी जाम

हापुड़ में खूब बजेंगी शहनाइयां, 270 से अधिक जोड़े वैवाहिक बंधन में बंधेगे, इन रास्तों पर मिलेगा भारी जाम

Tricity Today | Symbolic Image

Hapur News : देवोत्थान एकादशी (Devotthan Ekadashi) पर खूब शादियां होती है। जिस कारण आज 270 से अधिक जोड़े वैवाहिक बंधन में बंधने जा रहे है। शादी में शामिल होने वाले लोगों के कारण आज का दिन जाम से जूझने का हो सकता है। सड़कों पर वाहनों के अधिक दबाव के कारण आज शहर से लेकर कस्बों तक चंद कदमों की दूरी तय करने में परेशानी हो सकती है।

आज के दिन वैवाहिक कार्यक्रम की धूम रहती है
देवोत्थान एकादशी पर वह जोड़े भी वैवाहिक बंध जाते है, जिनका शुभ योग नही होने के कारण विवाह का दिन तय नही हो पाता है। इसी वजह से आज के दिन वैवाहिक कार्यक्रम की धूम रहती है। जिसके कारण जाम जैसी समस्या से लोगों को जूझना पड़ता है। इस दिन को लेकर बैंड बाजा, डीजे, मैरिज होम, हलवाई, टेंट, कार, बस आदि को पहले ही बुक कर लिया जाता है। वही, उपरोक्त पेशे से जुड़े लोग भी इस दिन को लेकर विशेष उत्साहित रहते है। जिलेभर में 90 से अधिक मैरिज होम फूल होने के कारण लोगों ने टैंट की व्यवस्था कर वैवाहिक कार्यक्रमों को पूर्ण कर रहे है।

जमकर हो रही खरीददारी
शादियों में शामिल होने के लिए जहाँ लोगों का आवगमन शुरू हो चुका है। तो वही शादियों में उपहार स्वरूप दिए जाने वाले वाहन, किराने सहित अन्य सामानों को लेकर पिछले काफी दिनों से खरीदारी  चल रही थी, जिसके कारण बाजारों में रौनक बढ़ी हुई है।

जाम की हो सकती है समस्या 
वैवाहिक कार्यक्रमों के होने के कारण लोगों को आवगमन काफी बढ़ जाएगा। जिस कारण वाहनों का अतिरिक्त दबाव भी बढ़ जाता है। इसी कारण से सकरे मार्गो, कस्बों सहित शहर के अंदर जाम लगने की पूर्ण सभावना है। इस दिन अक्सर चंद कदमों की दूरी तय करने में लोगों को घण्टो का समय लग जाता है।ऐसे में लोगों की परेशानी बढ़ जाती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.