50 फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे को निकाला बाहर

एनडीआरएफ का हापुड़ में 5 घंटे का ऑपरेशन रहा सफल : 50 फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे को निकाला बाहर

50 फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे को निकाला बाहर

Tricity Today | घायल बच्चा

Hapur : थाना हापुड़ देहात क्षेत्र के कोटला सादात में एक छह साल का मासूम मंगलवार को नगर पालिका के बंद पड़े नलकूप के बोरवेल में गिर गया, बोरवेल की गहराई करीब 50 फीट है। जिससे क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। आनन-फानन में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीम को बुलवाकर बच्चे को बोरवेल से निकलवाने का प्रयास शुरू कराया गया। एनडीआरएफ की टीम ने शाम को बच्चे को बोरवेल से निकाल लिया। बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पर डॉक्टर की निगरानी में उसका स्वास्थ्य का परीक्षण किया जा रहा है। यह ऑपरेशन लगभग 5 घंटे तक चला। खेलने के दौरान गिरा बच्चा
कोटला सादात निवासी मोहसिन का छह वर्षीय बेटा खेल रहा था। अचानक वह नगर पालिका के बंद पड़े नलकूप के पास खेलत-खेलते पहुंच गया। इस दौरान बच्चा खुले पड़े बोरवेल में गिर गया। बच्चे की आवाज सुनकर मौके पर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। बच्चे के बोरवेल में गिरने की सूचना मिलते ही डीएम मेधा रूपम, एसपी दीपक भूकर, अपर जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, एसडीएम, सीएमओ समेत अनेक अधिकारी मौके पर पहुंचे गए और बच्चे को बाहर निकलवाने के लिए रेस्क्यू शुरू करवाया। इसी बीच गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई। एनडीआरएफ ने कड़ी मशक्कत के बाद देर शाम बच्चे को सकुशल बाहर निकाल लिया है।
 
मौके पर इकट्ठा हुए लोग
दूसरी तरफ बच्चे की बोरवेल में गिरने की सूचना लगते ही क्षेत्र के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। हर कोई बच्चे की सकुशल बाहर निकलने की दुआएं करने लगा। शाम के समय जब एनडीआरएफ ने ऑपरेशन सफल किया तो सभी में जबरदस्त उत्साह दिखाई दिया। सभी ने एनडीआरएफ के ऑपरेशन का ताली बजाकर स्वागत किया। दूसरी तरफ बच्चे के परिजनों में खुशी की झलक दिखी।

सीएचसी में कराया गया भर्ती
बच्चे के बोरवेल से निकलते ही सीएमओ डाक्टर सुनील त्यागी के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम ने उसका परीक्षण किया और आनन-फानन सीएचसी ले गए। जहां बाल रोग विशेषण, सर्जन, फिजीशियन आदि चिकित्सकों टीम ने बच्चे का इलाज शुरू किया। बच्चे के शरीर में हल्की चोट है। जिसका उपचार किया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.