नेपाली प्रतिनिधिमंडल हापुड़ पहुंचा, किफायती आवास पर अहम चर्चा

मेहमानों का स्वागत: नेपाली प्रतिनिधिमंडल हापुड़ पहुंचा, किफायती आवास पर अहम चर्चा

नेपाली प्रतिनिधिमंडल हापुड़ पहुंचा, किफायती आवास पर अहम चर्चा

Tricity Today | Symbolic Image

Hapur News : प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के किफायती आवास घटक की परियोजनाओं के भ्रमण अध्ययन के लिए नेपाली प्रतिनिधि बुधवार को हापुड़ पहुंचे। उन्होंने हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण (HPDA) की आनंद विहार योजना में भवन परिसर का भ्रमण कर पौधारोपण किया।

बारीकी से दी जानकारी 
नेपाली प्रतिनिधिमंडल के दस सदस्य भारत भ्रमण और अध्ययन दौरे पर आए हुए है। बुधवार को उनके यहां पहुंचने पर भारतीय संस्कृति के अनुसार अतिथियों का तिलक लगाकर, गुलाब देकर और माला पहनाकर स्वागत किया। दल के प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने आवास एवं शहरी कार्यालय मंत्रालय की समन्वय की अपर सचिव मीनू बजाज से इन अफोर्डेबल हाऊसिंग प्रोजेक्ट योजना के बारिकियों और निर्माण के संबंध में विस्तार से जानकारी ली।

विदेशी मेहमान खुश 
प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों द्वारा पुष्पवर्षा कर  मेहमानों का स्वागत किया गया। प्राधिकरण के स्वागत से विदेशी मेहमान गदगद नजर आए। दल में शामिल सदस्यों में प्रधानमंत्री आवास योजना, आनंद विहार के लाभांवित परिवारों के सदस्यों से भी बात की। उन्होंने लोगों से जाना कि किस प्रकार कितने प्रयासों के बाद उन्हें योजनाओं का लाभ मिला। इस मौके पर प्राधिकरण सचिव सीपी त्रिपाठी, एसडीएम सदर शुभम श्रीवास्तव, अधिशासी अभियंता राजकुमार वर्मा, अवर अभियंता महेश उप्रेती, डूडा अवर अभियंता हर्षित कुमार, मंजीत भाटिया आदि मौजूद थे।

क्या बोले वीसी 
हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण के (HPDA) वीसी डॉ. नितिन गौड़ ने बताया कि भ्रमण के दौरान नेपाली प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री आवासीय योजना में बने भवनों को देखकर उनकी प्रशंसा की और पौधारोपण भी किया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.