अब सुन और बोल सकेगा हापुड़ का यह मूक बधिर बच्चा, बोरवेल से निकलने के बाद बदली जिंदगी

फॉलोअप : अब सुन और बोल सकेगा हापुड़ का यह मूक बधिर बच्चा, बोरवेल से निकलने के बाद बदली जिंदगी

अब सुन और बोल सकेगा हापुड़ का यह मूक बधिर बच्चा, बोरवेल से निकलने के बाद बदली जिंदगी

Tricity Today | मुआबिया

Hapur News : नगर के मोहल्ला कोटला सादात में 10 जनवरी को 50 फुट गहरे बोरवेल में गिरकर चोटिल हुए मासूम मुआबिया का कानपुर में काकलियर इंप्लांट होगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को 14 फरवरी की तारीख मिल गई है।

क्या था मामला
देहात थाना क्षेत्र के मोहल्ला कोटला सादात के रहने वाले मोहिसन और समरीन का चार वर्षीय मूक बधिर पुत्र मुआबिया 10 जनवरी को घर के बाहर खेलते हुए 50 फुट गहरे बोरवेल में गिर गया था। एनडीआरएफ, पुलिस -प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मुआबिया को सुरक्षित बाहर निकाल लिया था। हालांकि, बोरवेल में गिरने की वजह से वह जख्मी हो गया था। जिसके बाद वह चार दिनों तक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती रहा था। सुनने और बोलने में दिक्कत होने के कारण चिकित्सकों ने उसका काकलियर इंप्लांट कराने का निर्णय लिया था।

सीएचसी अधीक्षक का बयान
सीएचसी अधीक्षक डाक्टर दिनेश खत्री ने बताया कि मुआबिया का कानपुर में काकलियर इंप्लांट किया जाना है। जिले के ऐसे मूकबधिर बच्चों का वहीं पर इलाज किया जाता है। कानपुर के जिस अस्पताल में मुआबिया का काकलियर इंप्लांट किया जाना है। उस अस्पताल ने 14 फरवरी की तारीख दी है। इस संबंध में मुआबिया के स्वजन को जानकारी दे दी गई है। यह इंप्लांट सफल होने के बाद वह सुन और बोल सकेगा। बच्चे के उपचार में किसी तरह की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.