पीएसी के अपर पुलिस महानिदेशक ने गंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

अच्छी खबर : पीएसी के अपर पुलिस महानिदेशक ने गंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

पीएसी के अपर पुलिस महानिदेशक ने गंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Tricity Today | पीएसी के अपर पुलिस महानिदेशक ने गंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Hapur : पीएसी के जवानों द्वारा गंगा को निर्मल बनाने और स्वच्छता को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए गंगा यात्रा का आयोजन किया जा रहा है।   ब्रजघाट में बृहस्पतिवार को गंगा यात्रा की शुरूआत की गई। जहां स्थानीय लोगों ने यात्रा का भव्य स्वागत किया।

यह यात्रा बिजनौर बैराज, बुलंदशहर के बंसी घाट, बदायूं कछलाघाट, कानपुर के ड्योढी घाट, फतेहपुर के ओमघाट, प्रयागराज के संगम होते हुए वाराणसी में समाप्त होगी। पीएसी के अपर पुलिस महानिदेशक अमित चंद्रा यहां ब्रजघाट पहुंचे। उन्होंने एडीजी ने गंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर अगले पड़ाव के लिए रवाना किया गया।

क्या बोले पीएसी के कंपनी कमांडर
44वीं वाहिनी पीएसी के कंपनी कमांडर सचेंद्र पटेल ने बताया कि मुख्यालय के निर्देश पर आज ब्रजघाट जनपद हापुड़ में पीएसी के द्वारा गंगा यात्रा का आयोजन किया गया। गंगा घाट पर स्वच्छता अभियान भी चलाया। स्वच्छता को लेकर लोगों को जागरूक भी किया गया। घाटों की साफ-सफाई भी की गई। इस यात्रा का उद्देश्य है कि गंगा को कैसे हम लोग साफ सुथरा रख सकते हैं। कैसे गंगा के प्रति लोगों को जागरूक कर सकें ताकि गंगा स्वच्छ हो। पीएसी और स्थानीय पुलिस द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस अभियान में सात नाव लगी हुई हैं। लोगों के द्वारा इस यात्रा को  काफी सराहया गया है। 

पीएसी की बोटों पर लहरा रहा था तिरंगा
उत्तर प्रदेश योगी सरकार 2.0 के एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर उत्तर प्रदेश के आठ जनपदों के गंगा घाटों पर गंगा यात्रा का शुभारंभ किया गया। पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा व अपर पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार मिश्रा व सीओ स्तुति सिंह भी गंगा शामिल हुई। पीएसी के जवानों की बोटों तिरंगा लहरा रहा है, जो सभी को अपनी ओर आकर्षित कर रहा था ।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.