हापुड़ के नन्हे चितेरों ने उकेरे कल्पनाओं के रंग

सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर पेंटिंग कम्पीटीशन : हापुड़ के नन्हे चितेरों ने उकेरे कल्पनाओं के रंग

हापुड़ के नन्हे चितेरों ने उकेरे कल्पनाओं के रंग

Tricity Today | चित्रकला प्रतियोगिता का किया आयोजन

Hapur News : केंद्रीय विद्यालय बाबूगढ़ छावनी में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 127वीं जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया गया। इस मौके पर 'परीक्षा पर चर्चा' विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें 17 विद्यालयों के 100 बच्चों ने प्रतिभाग किया।

परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम
विद्यालय के प्राचार्य दीपक कुमार ने बताया कि शिक्षा विभाग, भारत सरकार के निर्देशानुसार केंद्रीय विद्यालय संगठन ने परीक्षा के प्रेशर को कम करने के लिए परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के अंतर्गत यह प्रतियोगिता कराई गई, जिसका मकसद था कि परीक्षा से हम हर पल गुजरते हैं, उसकी तैयारी करनी है, भरपूर प्रयास करना है, लेकिन परीक्षाफल को लेकर के तनावग्रस्त नहीं होना है।

छात्राओं को किया सम्मानित
प्रतियोगिता के मूल्यांकन के लिए आरएसके इंटर कॉलेज सिंभावली के दो शिक्षक  वैभव पटेल प्रवक्ता एवं अवनीश कुमार सहायक अध्यापक के साथ ही केंद्रीय विद्यालय बाबूगढ़ छावनी के कला शिक्षिका नेहा मिश्रा ने निर्णायक की भूमिका निभायी। सर्वश्रेष्ठ पांच प्रतिभागियों को एग्जाम वॉरियर्स किताब के अलावा पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र देकर के सम्मानित किया गया। इसमें प्रथम एवं द्वितीय स्थान  पर केंद्रीय विद्यालय बाबूगढ़ छावनी के वसुंधरा वरुण एवं अनुश्री शर्मा क्रमशः रही। जबकि तृतीय स्थान पर जीपीएस ग्लोबल एकेडमी कस्तला कासिमाबाद की मानसी तोमर, चतुर्थ स्थान पर प्रीति प्रधान माउंट कोलंबस इंटर कॉलेज और पंचम स्थान पर शिवानी तेवतिया अर्वाचीन इंटर कॉलेज पिलखुवा रही। इसके अलावा समस्त प्रतिभागी को पारितोषिक स्वरूप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिखित एग्जाम वारियर पुस्तक एवं  प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।

इनका रहा सहयोग
कार्यक्रम की उद्घोषणा एवं संचालन रामानंद राय ने किया। कार्यक्रम को बनाने में एसबी सिद्दीकी, रश्मि सिंह, मुदित कुमार, देवेंद्र कुमार, मुनेश मीना, प्रदीप कुमार, रियाज आदि का विशेष सहयोग रहा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.