पिलखुवा का घरेलू उत्पाद और कपड़ों की छपाई पूरे देश में मशहूर, योगी आदित्यनाथ ने दी नई पहचान

हापुड़ में राकेश सचान बोले- पिलखुवा का घरेलू उत्पाद और कपड़ों की छपाई पूरे देश में मशहूर, योगी आदित्यनाथ ने दी नई पहचान

पिलखुवा का घरेलू उत्पाद और कपड़ों की छपाई पूरे देश में मशहूर, योगी आदित्यनाथ ने दी नई पहचान

Tricity Today | हापुड़ में राकेश सचान

Hapur : प्रदेश के सूक्ष्म, लघु मध्यम उद्यम, खादी एवं ग्रामोद्योग, रेशम उद्योग, हतकरधा और वस्त्र उद्योग विभाग के मंत्री राकेश सचान हापुड़ पहुंचे। उन्होंने कहा, "इस बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था में उत्तर प्रदेश की अहम भूमिका है। आज एकल घरेलू उत्पाद का बाजार भी है और इंफ्रास्ट्रक्चर भी है। पिलखुआ के छपाई के कपड़ों को हर कोई जानता है, सभी एक्सप्रेसवे से हापुड़ की कनेक्टिविटी है। उद्योग लगाने के लिए हापुड़ में जमीन की उपलब्धता भी है।" उन्होंने उद्यमियों से अधिक से अधिक निवेश करने का आह्वान किया। एक लघु फिल्म भी लांच की गई और उद्योग से संबंधित नवीन नीति संग्रह नामक पुस्तक का भी विमोचन किया गया।

योगी आदित्यनाथ ने बदली हापुड़ की सूरत 
मंत्री राकेश सचान किठौर रोड स्थित राधव रीजेंसी में यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के दूसरे दिन संबोधित करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वकांक्षी योजना के अनुरूप जनपद हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर तीर्थ में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। हम दुनिया के कई मित्र देशों में जाएंगे और यूपी में निवेश का आग्रह करेंगे। 

"हिंदुस्तान का मान-सम्मान बढ़ा"
मंत्री राकेश सचान ने कहा कि भारत की चर्चा सभी देशों में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण हिंदुस्तान का मान सम्मान बढ़ा है। उन्होंने बताया कि मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के रोड शो के दौरान 3 दिन में 23 हजार करोड़ का निवेश हुआ है। उत्तर प्रदेश के 75 जनपदों में इन्वेस्टर्स समिट कराई जा रही है।

उत्तर प्रदेश में जीरो टोलरेंस की कानून व्यवस्था 
मंत्री राकेश चौहान ने उद्यमियों और जिला प्रशासन की टीम को समिट को सफल बनाने पर बधाई दी। समिट में जिला प्रशासन के अफसरों ने सभी उद्यमियों को इन्वेस्टर्स समिट से जोड़ा है यह एक अच्छा कार्य है। मंत्री राकेश सचान ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जीरो टोलरेंस की कानून व्यवस्था है, भ्रष्टाचार पर लगाम लगी है। उत्तर प्रदेश में एमएसएमई के अंतर्गत 90 हजार इकाई कार्यरत हैं। उत्तर प्रदेश के अंतर्गत उद्योग विभाग 350 से अधिक ऑनलाइन सेवाएं प्रदान कर रहा है। विद्युत उत्पादन भी बढ़ाया जाएगा। उन्होंने उद्यमियों से आवाहन किया कि जनपद हापुड़ में ज्यादा से ज्यादा निवेश करें। मंत्री ने कहा कि जी-20 में प्रधानमंत्री को मेजबानी करने का मौका मिला है। यह हमारे लिए गर्व की बात है। 

जिलाधिकारी ने किया आभार व्यक्त
जिलाधिकारी ने सभी अतिथियों और उद्यमियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि उद्यमियों को किसी तरह की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। जनपद में उद्योग लगाने के लिए बेहतर माहौल है। अधिक से अधिक उद्योगपति यहां निवेश करें। कार्यक्रम में विधायक सदर विजयपाल आढती, विधायक गढ़मुक्तेश्वर हरेंद्र तेवतिया, जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा नागर, जिला अध्यक्ष उमेश राणा, व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक विनीत शारदा, जिलाधिकारी मेधा रूपम, पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी प्रेरणा सिंह और उप जिला अधिकारी सुनीता सिंह मौजूद रहे।

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.