तीन किसानों ने दी अपनी जमीन, रजिस्ट्री कार्यालय में हुआ बैनामा

हापुड़ में नई पुलिस लाइन की तैयारी : तीन किसानों ने दी अपनी जमीन, रजिस्ट्री कार्यालय में हुआ बैनामा

तीन किसानों ने दी अपनी जमीन, रजिस्ट्री कार्यालय में हुआ बैनामा

Tricity Today | रजिस्ट्री कार्यालय

Hapur News : रजिस्ट्री कार्यालय में शुक्रवार को थाना बाबूगढ़ के गांव सदुल्लापुर गोकुल में प्रस्तावित पुलिस लाइन की जमीन के बैनामे किए गए। जिन किसानों के बैनामे हो चुके हैं, उनकी भूमि को पुलिस क्षेत्राधिकारी को हस्तांरित कर दिया गया। अधिकारियों का प्रयास है कि बैनामा का कार्य जल्द पूरा करा लिया जाएगा और फिर निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा।

3.179 हेक्टेयर भूमि के तीन बैनामे हुए
गांव सदुल्लापुर गोकुल में 40.56 एकड़ जमीन में पुलिस लाइन का निर्माण होगा। शुक्रवार को 3.179 हेक्टेयर भूमि के तीन बैनामे किए गए है। किसानों ने आपसी समझौते से जमीन क्रय की गई। भूमि के बैनामे सब रजिस्ट्रार द्वितीय हापुड़ के कार्यालय में पंजीकृत हुए। इस अवसर पर किसानों के अतिरिक्त रिजर्व पुलिस लाइन की ओर से सीओ सिटी अशोक कुमार शिशोदिया द्वारा बैनामे पर हस्ताक्षर किए गए। बैनामे के बाद उन्हें यह जमीन हस्तांतरित की गई। बैनामे आरपी सिंह सब रजिस्ट्रार द्वितीय द्वारा पंजीकृत किए गए। इस मौके पर सहायक महानिरीक्षक निबंधन अरुण शर्मा और सब रजिस्ट्रार सदर प्रथम मौजूद रहे।

मेरठ रोड पर चल रही है अस्थाई पुलिस लाइन
जनपद सृजन के बाद पुलिस लाइन का अभी तक निर्माण नहीं हो सका है। मेरठ रोड पर सिंचाई विभाग की भूमि पर अस्थाई पुलिस लाइन चल रही है। जगह कम होने के कारण काफी दिक्कत हो रही है। पिछले दिनों बाबूगढ़ क्षेत्र में गांव सदुल्लापुर गोकुल में पुलिस लाइन के लिए भूमि का चयन किया गया है। अब इस भूमि का किसानों से बैनामा कराया जा रहा है। उम्मीद है कि जल्द ही बैनामा का कार्य पूरा हो जाएगा और उसके बाद पुलिस लाइन का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.