गुर्जर और कुर्मी महासभा को एक मंच पर लाने की तैयारी, इन मुद्दों को बैठक में उठाया

हापुड़ में एक नई पहल : गुर्जर और कुर्मी महासभा को एक मंच पर लाने की तैयारी, इन मुद्दों को बैठक में उठाया

गुर्जर और कुर्मी महासभा को एक मंच पर लाने की तैयारी, इन मुद्दों को बैठक में उठाया

Tricity Today | गुर्जर और कुर्मी महासभा

Hapur News : अखिल भारतीय गुर्जर महासभा और कुर्मी महासभा के पदाधिकारियों की एक बैठक हुई। जिसमें गुर्जर और कुर्मी महासभा को एक मंच पर लाने की पहल हुई। आवास विकास स्थित सतीश चन्द्र नागर के आवास पर समाज सेवी महिपाल सिंह आर्य की अध्यक्षता में कुर्मी और गुर्जर महासभा की संयुक्त बैठक सम्पन्न हुई। बैठक का संचालन गुर्जर महासभा के महामंत्री जय विन्दर सिंह ने किया। बैठक में भारतीय कुर्मी महासभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.हरिशचंद्र पटेल का गुर्जर महासभा के द्वारा स्वागत किया गया। 

इन मुद्दों को बैठक में उठाया
डॉ.हरिशचंद्र पटेल ने कहा कि कुर्मी, गुर्जर और कानी समाज का ऐतिहासिक स्रोत एक ही है। हमारी संस्कृति, रहन, सहन, खेतीबारी, क्रिया कलाप एक जैसा है। इसलिए कुर्मी और गुर्जर समाज के लोगों को एक साथ एक मंच पर लाने की आवश्यकता है। जिससे दोनों समाजों का आर्थिक, शैक्षिक, सामाजिक और राजनैतिक उन्नयन हो सके। समाज में व्याप्त सामाजिक कुरीतियों, विसंगितयों का त्याग कर शिक्षा को विकास की कुंजी मानकर काम करने की आवश्यकता है।

दोनों समाज के लोग मौजूद रहे
गुर्जर महासभा के जिलाध्यक्ष नीरज गुर्जर ने कहा गया कि गुर्जर महासभा इस मुहिम को कन्धे से कन्धा मिलाकर सहयोग प्रदान करेगा। गुर्जर महासभा दोनों समाज की एक जुटता के लिए लगातार  प्रयास करता रहेगा। इस दौरान, सतीश चंद्र नागर, भीम सिंहं कसाना, जयवीर गुर्जर, सत्यप्रकाश कसाना, प्रवेश गुर्जर, जगवीर सिंह, भोपाल सिंह, जगदीश सिंह गुर्जर, सरजीत  सिंह, संजय गुर्जर, जयकरन प्रधान और ओमवीर नागर आदि उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.