निर्माण कार्यों के लिए 12 करोड़ रुपये का टेंडर पास

हापुड़ रेलवे स्टेशन को फर्स्ट क्लास बनाने की तैयारी शुरू : निर्माण कार्यों के लिए 12 करोड़ रुपये का टेंडर पास

निर्माण कार्यों के लिए 12 करोड़ रुपये का टेंडर पास

Tricity Today | हापुड़ रेलवे स्टेशन को फर्स्ट क्लॉस बनाने की तैयारी

Hapur News : अमृत भारत योजना के तहत जल्द ही हापुड़ रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को हाईटेक सुविधाएं मिलने लगेंगी। स्टेशन पर लिफ्ट, कार पार्किंग, नए शेड और टिकटघर का निर्माण सहित अन्य सुविधाएं बढ़ने से स्टेशन की सूरत जल्द ही बदल जाएगी। निर्माण के लिए 12 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिल गई है और टेंडर प्रक्रिया भी पूर्ण हो चुकी है। गति शक्ति यूनिट के चीफ और डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर ने स्टेशन का निरीक्षण कर मॉडल तैयार किया है।

टेंडर प्रक्रिया हो चुकी है पूरी
अमृत भारत योजना के तहत उत्तर रेलवे के प्रमुख 75 रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प किया जाना है। मुरादाबाद रेल मंडल के अंतर्गत इसमें हापुड़ रेलवे स्टेशन भी शामिल किया गया है। स्टेशन की सूरत बदलने के लिए 12 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे और यात्रियों को सुविधाओं का लाभ दिलाया जाएगा। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है।

अफसरों ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण
गति शक्ति यूनिट के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर यसवंत सिंह व डिप्टी प्रोजेक्टर मैनेजर सपना मीना खाका तैयार करने के लिए हापुड़ रेलवे स्टेशन पहुंचे। जहां उन्होंने टिकट घर, प्लेटफार्म, सिंग्नल रुम, पूछताछ केंद्र आदि का निरीक्षण कर मॉडल तैयार किया। उन्होंने बताया कि योजना के तहत रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर लिफ्ट व स्वचलित सीढिय़ां लगेंगी और रेलवे लाइन पर फुट ओवरब्रिज का निर्माण होगा।

यह होंगे कार्य
वर्तमान टिकट घर के स्थान पर कार पार्किंग बनाई जाएगी और रेलवे अस्पताल के पीछे नया टिकट घर का निर्माण कराया जाएगा। इसके साथ प्लेटफार्म की मरम्मत, नए टिन शेड का निर्माण, एसी वेटिंग रूम, आधुनिक शौचालयों का निर्माण कराकर यात्रियों को सुविधाओं को लाभ दिलाया जाएगा। इस दौरान स्टेशन अधीक्षक अजब सिंह, कार्य निरीक्षक वीके त्यागी, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक हरिचरण मीना सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.