पुरानी पेंशन स्कीम के लिए रेलवे कर्मचारियों में उबाल, भूख हड़ताल पर बैठे

Hapur News : पुरानी पेंशन स्कीम के लिए रेलवे कर्मचारियों में उबाल, भूख हड़ताल पर बैठे

पुरानी पेंशन स्कीम के लिए रेलवे कर्मचारियों में उबाल, भूख हड़ताल पर बैठे

Tricity Today | भूख हड़ताल पर बैठे

Hapur News : नार्दन रेलवे मैन्स यूनियन के पदाधिकारियों और सदस्यों ने एनजेसीओ और एनआरएमयू के महासचिव शिवगोपाल मिश्रा के आह्वान पर रेलवे स्टेशन परिसर में पुरानी पेंशन की बहाली और नई पेंशन को रद्द करने की मांग को लेकर क्रमिक भूख हड़ताल शुरू कर दी है। इसमें रेलवे कर्मचारी बढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। 

क्या हैं मांगे 
क्रमिक अनशन पर बैठे रेलवे कर्मचारियों ने बताया कि यह भूख हड़ताल पुरानी पेंशन की बहाली और नई पेंशन स्कीम को रद्द करने के लिए की जा रही है। पुरानी पेंशन कर्मचारियों का हक है, उसे दिलाया जाए। सरकार जल्द से जल्द मांग को पूरा करें। उन्होंने सरकार से मांग की है कि 1 जनवरी 2024 और उसके बाद नौकरी में आए सभी कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति के उपरान्त सामाजिक सुरक्षा के लिए एनपीएस के स्थान पर ओपीएस बहाल करें। यह क्रमिक भूख हड़ताल 11 जनवरी तक चलेगी, जिसमें रेलवे कर्मचारियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और प्रदर्शन किया।

भूख हड़ताल पर बैठे 
शाखा सचिव राजेश अग्रवाल, शाखा अध्यक्ष इरशाद खान, अमरीश पाल, रविंद्र शर्मा, नीरज चौधरी, राशिद हुसैन, जनक सिंह, सुरेश, राहुल, ओमवती, कोमल, अंकित त्यागी, योगेश, सिकंदर राय, राजकिशोर, नरेंद्र मीना, इमरान और शाहिद क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.