पुरानी पेंशन बहाली के लिए रेलवे कर्मचारियों भूख हड़ताल जारी, आज है अंतिम दिन

Hapur News : पुरानी पेंशन बहाली के लिए रेलवे कर्मचारियों भूख हड़ताल जारी, आज है अंतिम दिन

पुरानी पेंशन बहाली के लिए रेलवे कर्मचारियों भूख हड़ताल जारी, आज है अंतिम दिन

Tricity Today | रेलकर्मियों की गुरुवार को भी चौथे दिन भूख हड़ताल जारी रही।

Hapur News : नादर्न रेलवे मैन्स यूनियन और उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के आह्वान पर न्यू पेंशन स्कीम के विरोध में रेलकर्मियों की गुरुवार को भी चौथे दिन भूख हड़ताल जारी रही। रेलकर्मियों ने रेलवे स्टेशन पर नारेबाजी करते हुए पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग जोरदार ढंग से उठाई। भूख हड़ताल का आज आखरी दिन है।

कर्मचारियों की क्या हैं मांगें 
एनआरएमयू के शाखा अध्यक्ष इरशाद खान और सचिव राजेश अग्रवाल ने कहा एक जनवरी 2004 के बाद के कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना के पात्र नहीं हैं। उन्हें नई पेंशन स्कीम में शामिल किया गया है। न्यू पेंशन स्कीम में न्यूनतम पेंशन की कोई गारंटी नहीं है, जबकि पुरानी पेंशन योजना में सेवानिवृत्ति के समय अंतिम वेतन के न्यूनतम 50 प्रतिशत पेंशन की गारंटी है। इसलिए पुरानी पेंशन बहाली की मांग की जा रही है। दूसरी तरफ, राजनेताओं द्वारा प्रत्येक कार्यकाल चाहे वह एक दिन का ही क्यों न हो, अलग अलग टर्म के लिए अलग अलग पेंशन दी जा रही है। इसलिए या तो राजनेताओं की पेंशन भी बंद की जाए या उन्हें कंट्रीब्यूशन पर आधारित नई पेंशन दी जाए जैसे कि कर्मचारियों को दी जाती है। 

इन्होंने दिया समर्थन 
इरशाद खान और सचिव राजेश अग्रवाल कहा कि आज चार दिवसीय भूख हड़ताल का अंतिम दिन है। यदि भारत सरकार पुरानी पेंशन स्कीम को लागू नहीं करती है तो केंद्रीय एवं शीर्ष नेतृत्व के हड़ताल के आने वाले निर्णय के अनुसार आंदोलन को आगे बढ़ाया जाएगा। भूख हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों को राज्य कर्मचारियों और शिक्षकों ने भी समर्थन दिया। 

भूख हड़ताल में ये रहे मौजूद 
भूख हड़ताल में राजेश अग्रवाल, हरीपाल मीना, अमरीश पाल, रवींद्र शर्मा, अमित त्यागी, नीरज चौधरी, मकरंद सिंह, विनोद दहिया, विजय कुमार, शंकर दयाल सिंह, देवेश कुमार, लीलावती, गब्बू मोहम्मद, संजय कुमार, अजय कुमार, रियासत अली, संजय कुमार, अतुल कुमार प्रथम, नवीन कुमार, हितेश कुमार, रोहित कुमार, जितेंद्र कुमार, विजेंद्र मीना, अंकित चौधरी, प्रमोद कुमार, राजाराम मीना आदि मौजूद थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.