मार्च से शुरू होगा रेलवे अंडरपास, हजारों लोगों को मिलेगी सुरक्षा के साथ सुविधा

हापुड़ से अच्छी खबर : मार्च से शुरू होगा रेलवे अंडरपास, हजारों लोगों को मिलेगी सुरक्षा के साथ सुविधा

मार्च से शुरू होगा रेलवे अंडरपास, हजारों लोगों को मिलेगी सुरक्षा के साथ सुविधा

Tricity Today | हापुड़ रेलवे अंडरपास

Hapur News : शहर के मेरठ रोड पर स्थित दिल्ली रेलवे लाइन के फाटक संख्या-74 पर बन रहे रेलवे अंडरपास का कार्य लगभग पूरा हो चुका है और अब उम्मीद है कि इस महीने के अंत तक अंडरपास पर लोगों का आवागमन शुरू हो जाएगा। अगले सप्ताह रेलवे अधिकारियों द्वारा रेलवे फाटक बंद करने के लिए जिला प्रशासन को पत्र लिखेंगे। 

क्या है पूरा मामला
दरअसल, रेलवे लाइन पर फाटकों को बंद कराकर उनके स्थान पर अंडरपाल बनाए जा रहे हैं। जिले में भी फिलहाल तीन रेलवे फाटकों पर अंडरपास का निर्माण चल रहा है, जिसमें हापुड़ दिल्ली रेलवे लाइन के फाटक संख्या-74 का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। उधर श्यामपुर, ददयारा अटूटा और श्यामनगर रेलवे फाटक पर भी अंडरपास बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल चुकी है। जिसका कार्य जल्द शुरू हो जाएगा। मेरठ रोड स्थित दिल्ली लाइन पर फाटक संख्या-74 रेलवे फाटक को बंद करने के लिए रेलवे अधिकारियों द्वारा तैयारी की जा रही है, इसके लिए जिला प्रशासन और यातायात पुलिस को अगले सप्ताह पत्र लिखा जाएगा। 

अधिकारी ने बताया- कैसे होगा फायदा
कार्य निरीक्षक वीके त्यागी का कहना है कि रेलवे अंडरपास पर हाइट गेज लगाकर इस माह के अंत तक वाहनों का आवागमन शुरू करा दिए जाने की उम्मीद है। आपको बताते चलें कि मेरठ रोड़ पर दिल्ली रेलवे फाटक पर ट्रेनों का बड़ी संख्या में आवागमन होता है और लोगों को बार-बार फाटक बंद होने के कारण वहां खड़ा रहना पड़ता है। अंडरपास का निर्माण हो जान से अब लोग बिना फाटक पर रुके अंडरपास से आसानी से आवागमन कर सकते हैं। इसके निर्माण होने से हजारों लोगों को काफी राहत मिलेगी। इसके अलावा इस फाटक पर बने ओवरब्रिज पर जाने की भी जरूरत नहीं होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.