ट्रेन के पहियों से अचानक निकला धुआं, मची अफरा-तफरी

हापुड़ में राजधानी एक्सप्रेस हुई हादसे का शिकार : ट्रेन के पहियों से अचानक निकला धुआं, मची अफरा-तफरी

ट्रेन के पहियों से अचानक निकला धुआं, मची अफरा-तफरी

Tricity Today | कर्मचारी ट्रेन की जांच करते हुए

Hapur News : हापुड़ में सोमवार की दोपहर हापुड़ स्टेशन से होकर गुजर रही राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को ब्रेक बाइंडिंग की वजह से इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोकना पड़ा। ब्रेक बाइंडिंग होने से ट्रेन के पहियो में से अचानक धुआ उठना शुरू हो गया। जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई। मौके पर पहुंचे रेलवे कर्मचारियों ने उसे ठीक कराकर रवाना किया। 

30 मिनट बाद रवाना हुई राजधानी एक्सप्रेस
दरअसल, नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ रूट पर चलने वाली संख्या 20504 राजधानी एक्सप्रेस रनथ्रू होने के चलते ट्रेन सोमवार दोपहर करीब 12:28 बजे हापुड़ रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी। तभी राजधानी एक्सप्रेस के ब्रेक बाइंडिंग हो गए और ट्रेन के पहियों से धुआं निकलने लगा। इसके बाद चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया और हापुड़ स्टेशन अधीक्षक को जानकारी दी। सूचना पर स्टेशन अधीक्षक अजब सिंह नें मामले की जानकारी आरपीएफ और जीआरपी सहित रेलवे कर्मचारियों को दी। रेलवे कर्मी अग्निशमन यंत्र लेकर पहुँचे और धुएं उठने का कारण जानने के बाद रेलवे के अधिकारियों ने राहत की सांस ली। धुएं पर काबू पाते ही अधिकारियों ने ब्रेक बाइंडिंग की सूचना रेलवे के इंजीनियर्स को दी, तत्काल टीम अपने यंत्र लेकर मौके पर पहुंच गई। करीब 30 मिनट बाद टीम ने ब्रेक को सही किया। जिसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया। 

ब्रेक बाइंडिंग से रोकी ट्रेन 
स्टेशन अधीक्षक अजब सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि ब्रेक सही करने के लिए ट्रेन को करीब 30 मिनट के लिए ट्रेन को रोका गया था। इंजिनियर द्वारा जांच पड़ताल के बाद रेलवे स्टेशन से ट्रेन को रवाना कर दिया गया था। ट्रेन की ब्रेक बाइंडिंग होने से कोई भी अन्य ट्रेन प्रभावित नहीं हुई है, ट्रेन में किसी प्रकार की क्षति भी नहीं हुई है। पूरी ट्रेन की जांच कराकर आगे के लिए रवाना किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.