होली पर यात्रियों को समय से घर पहुंचाने पर मिलेगा प्रोत्साहन, 1 अप्रैल तक जारी रहेगी योजना

हापुड़ में रोडवेज कर्मचारियों की मौज : होली पर यात्रियों को समय से घर पहुंचाने पर मिलेगा प्रोत्साहन, 1 अप्रैल तक जारी रहेगी योजना

होली पर यात्रियों को समय से घर पहुंचाने पर मिलेगा प्रोत्साहन, 1 अप्रैल तक जारी रहेगी योजना

Tricity Today | हापुड़ डिपो

Hapur News : होली के त्यौहार पर रोडवेज यात्रियों को आवागमन में दिक्कत न हो इसके लिए रोडवेज के अफसरों ने तैयारी तेज कर दी है। यात्रियों को घर समय से पहुंचाने के लिए रोडवेज बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे,बेहतर सुविधा दिए जाने के साथ-साथ दिन-रात बसें दौड़ाने के लिए परिवहन निगम द्वारा चालक और परिचालकों को इनाम का प्रोत्साहन दिया जाएगा। 22 मार्च से 1 अप्रैल तक बसों का अतिरिक्त संचालक के लिए निगम द्वारा प्रोत्साहन योजना शुरू की गई है।

1 अप्रैल तक ड्यूटी करने पर मिलेगा इनाम
सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक रणजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि होली पर यात्रियों को घर पहुंचने में परेशानी नहीं होनी दी जाएगी। 22 मार्च से 1 अप्रैल तक नियमित रूप से ड्यूटी करने वाले चालक-परिचालक को विशेष प्रोत्साहन पुरस्कार दिया जाएगा। संविदा या आउटसोर्सिंग चालक-परिचालक जो कम से कम 10 दिन ड्यूटी करेंगे उनको एक मुश्त 1500 रुपये का भुगतान प्रोत्साहन राशि के रूप में किया जाएगा। वहीं जो चालक-परिचालक लगातार 11 दिन तक ड्यूटी करेंगे। उनको 400 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से एक मुश्त 4400 रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी।

11 दिन तक लगातार ड्यूटी करने पर मिलेंगे 1800 रुपये
उन्होंने बताया कि साथ ही जो चालक या परिचालक निर्धारित किलोमीटर से अधिक गाड़ी को चलाएंगे उनको 55 पैसे प्रति किमी की दर से अतिरिक्त मानदेय प्रदान किया जाएगा। वहीं, डिपो कार्यशाला में निगम से जुड़े हुए आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को 11 दिन तक लगातार ड्यूटी करने पर एक मुश्त 1800 रुपये दिए जाएंगे। वहीं 10 दिन तक लगातार काम करने वालों को एक मुश्त 1500 रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

हापुड़ डिपो से होता है 112 बसों का संचालन
दरअसल, होली पर अपने घरों से दूर दराज कार्य करने वाले लोग त्यौहार मनाने घर जाते हैं। ट्रैन के पहले की यात्रियों ने टिकट बुक करा लिए थे, जिससे अब ट्रेनों में लंबी वेटिंग चल रही है। ऐसे में यात्रियों को घर तक पहुंचाने में रोडवेज बसें सहारा देंगी। हापुड़ रोडवेज डिपो से लखनऊ, बरेली, दिल्ली, नोएडा, हरिद्वार, किठौर, मोदीनगर सहित विभिन्न मार्गो पर 112 बसों का संचालन किया जाता है। होली के मद्देनजर यात्रियों को परेशानी न झेलनी पड़े इसके लिए रोडवेज डिपो ने तैयारी शुरू कर दी है और सभी मार्गो पर बसों के फेरे बढ़ाने का निर्णय लिया है।

होली पर यात्रियों को नहीं होगी दिक्कत
रोडवेज के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक रणजीत सिंह ने बताया कि होली त्यौहार पर यात्रियों को किसी तरह की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। पर्याप्त संख्या में बसों का संचालन विभिन्न रुटों पर किया जाएगा। इसके साथ-साथ चालक और परिचालकों के लिए प्रोत्साहन योजना भी चलाई गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.