हापुड़ रेलवे स्टेशन पर RPF और GRP के जवान रहेंगे तैनात, तीसरी आंख से भी होगी निगरानी

लोकसभा चुनाव 2024 : हापुड़ रेलवे स्टेशन पर RPF और GRP के जवान रहेंगे तैनात, तीसरी आंख से भी होगी निगरानी

हापुड़ रेलवे स्टेशन पर RPF और GRP के जवान रहेंगे तैनात, तीसरी आंख से भी होगी निगरानी

Tricity Today | हापुड़ आरपीएफ

Hapur News : लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर रेलवे स्टेशन पर पुलिस नें सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी है। चुनाव के दौरान ट्रेनों में गैर-कानूनी सामग्री के आदान प्रदान पर आरपीएफ व जीआरपी पुलिस की पैनी नजर रहेगी। इतना ही नहीं संदिग्ध व्यक्तियों व वस्तुओं के लिए तलाशी अभियान भी चलेगा। इसके लिए सभी तैयारियां कर ली गई है।

दूसरे चरण मे होना है मतदान 
निर्वाचन आयोग के अनुसार हापुड़ जिले मे पहले चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है। जिसको लेकर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आरपीएफ व जीआरपी को निर्देश जारी किए गए हैं। बता दें कि हापुड़ रेलवे स्टेशन से रोजाना करीब 55 ट्रेनें गुजरती हैं। वही एक पैसेंजर ट्रेन में हापुड़ से करीब 10 से 15 हजार यात्री प्रतिदिन सफर करते हैं। ऐसे में रेलवे स्टेशन व ट्रेनों की विशेष सुरक्षा के लिए पुलिस चौकस रहेगी। ताकि ट्रेन के माध्यम से नकदी,नशीले पदार्थ व हथियार सहित कोई अन्य गैर-कानूनी वस्तुओं की सप्लाई न की जा सके।

वाहनों पर भी पुलिस की रहेगी निगरानी 
प्रतिदिन रेलवे स्टेशन पर आने वाले वाहनों की नियमित रूप से तलाशी ली जाएगी। आमतौर पर देखने को मिलता है कि वाहनों को पार्किंग में छोड़कर लोग यात्रा करते है और दिन भर वाहन पार्किंग में खड़े रहते हैं। इसके अतिरिक्त स्टेशन के बाहर खड़े ई-रिक्शा, ऑटो रिक्शा व निजी वाहन पर भी पुलिस की निगरानी रहेगी। रेलवे स्टेशन व ट्रेन की सुरक्षा व्यवस्था पर सीसीटीवी से निगरानी की जाएगी। जिसमें आरपीएफ व जीआरपी की प्राथमिकता रहेगी। वहीं आवश्यकता अनुसार पुलिस के जवान भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.