80 से ज्यादा गांवों के प्रधान विकास भवन पर अड़े, सचिव पर एक्शन की मांग, जानिए पूरा मामला

हापुड़ में दो प्रधानों को सस्पेंड करने पर हंगामा : 80 से ज्यादा गांवों के प्रधान विकास भवन पर अड़े, सचिव पर एक्शन की मांग, जानिए पूरा मामला

80 से ज्यादा गांवों के प्रधान विकास भवन पर अड़े, सचिव पर एक्शन की मांग, जानिए पूरा मामला

Tricity Today | हापुड़ में दो प्रधानों को सस्पेंड करने के विरोध में हंगामा

Hapur News : विकास कार्यों में धांधली के आरोप में रसूलपुर और असौड़ा गांव के प्रधानों के वित्तीय अधिकार सीज करने के विरोध में जिले के प्रधानों ने विकास भवन के सामने जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने अधिकारियों पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए जेई और ग्राम सचिव पर भी कार्रवाई की मांग की है। 

जानिए पूरा मामला
विकास कार्यों में धांधली करने के आरोप में रसूलपुर और असौड़ा गांव के प्रधानों के वित्तीय अधिकार सीज कर दिए गए थे। इससे नाराज होकर प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष अरविंद सिसोदिया के नेतृत्व में 80 से अधिक गांव के प्रधान विकास भवन के सामने धरना प्रदर्शन के लिए पहुंचे। प्रधानों का कहना था कि कई प्रधान अधिक शिक्षित नहीं होते हैं और कई अशिक्षित भी होते हैं, जिससे विकास कार्यों को कराने के दौरान जेई और सचिव की भी जिम्मेदारी होती है। 

आरोप और मांगें
प्रधानों का आरोप है कि अशिक्षित प्रधानों का फायदा उठाकर जेई और सचिव उनसे धन निकलवा लेते हैं, जिसके बाद सिर्फ ग्राम प्रधान पर कार्रवाई की जाती है। जबकि ग्राम सचिव और जेई के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। प्रधानों ने मांग की कि यदि प्रधान पर कार्रवाई हो रही है, तो संबंधित जेई और ग्राम सचिव के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। 

प्रदर्शन ये प्रधान शामिल
प्रदर्शन करने वालों में प्रधान संजीव मतनोरा, देवेंद्र चौधरी खुड़लिया, दानिश अली हरोड़ा, सोहनवीर सिंह असरा, मुनीष पाल रझैडा, शाहकमाल सैना और इकबाल प्रधान भैटल आदि शामिल थे। इन सभी ने एकजुट होकर डीपीआरओ एसबी शुक्ला को ज्ञापन सौंपा।

अधिकारियों का बयान
डीपीआरओ एसबी शुक्ला ने बताया कि संबंधित ग्राम प्रधानों पर घपला करने के आरोप लगे थे और डीएम के आदेश पर अन्य विभागों के अधिकारियों ने इसकी जांच की थी। जांच में आरोप सही पाए जाने पर ही कार्रवाई की गई है। यह कार्रवाई पंचायतीराज एक्ट के तहत की गई है और इसमें किसी प्रकार का भेदभाव नहीं है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.