एसपी ने पुलिसकर्मियों की ड्यूटी ऐसे की निर्धारित

2 अप्रैल को लेकर हापुड़ पुलिस अलर्ट : एसपी ने पुलिसकर्मियों की ड्यूटी ऐसे की निर्धारित

एसपी ने पुलिसकर्मियों की ड्यूटी ऐसे की निर्धारित

Tricity Today | एसपी अभिषेक वर्मा

Hapur News : दो अप्रैल 2018 को जनपद में हुई घटना को लेकर हापुड़ पुलिस अलर्ट है, ऐसी घटना दोबारा ना हो, इसके लिए जनपद के आला अधिकारियों ने कमर कस ली है। जिसको लेकर प्रशासन और पुलिस के अधिकारी अलर्ट मोड़ पर है। जनपद को दो सुपर जोन, तीन जोन और नौ सेक्टरों में बांटा है। जनपद की सभी चौकियों को सब सेक्टर में में तब्दील किया है। एसपी हापुड़ ने पुलिसकर्मियों की ड्यूटी निर्धारित की है। जनपद की एलआईयू,सहित खुफिया तंत्र को सतर्क रहने के कड़े निर्देश जारी किए है।

एसपी अभिषेक वर्मा ने दी जानकारी 
एसपी अभिषेक वर्मा ने कहा कि दो अप्रैल 2018 को भारत बंद का आह्वान किया गया था। इस दौरान असामाजिक तत्वों ने तीन दर्जन से अधिक वाहनों में तोड़फोड़ कर आगजनी की थी।जिसमे सौ से डेढ़ सौ लोग चोटिल भी हुए थे। इस दौरान असामाजिक तत्वों ने दुकानों पर लूटपाट करते हुए तोड़फोड़ कर दी थी। वही जनपद के पूर्व एडिशनल एसपी राममोहन, सिटी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक पंकज लवानिया सहित दर्जनों पुलिस कर्मी घायल हो गए। वही पक्का बाग चौराहे पर दो लोगो को गोली भी लगी थी। वहीं इस घटना को लेकर सुपर जोन में उपजिलाधिकारी और एडिशनल एसपी जनपद की निगरानी करेंगे। हापुड़ तहसील, गढ़मुक्तेश्वर तहसील, धौलाना तहसील को तीन जोन में बांटा गया है। जिसमें उपजिलाधिकारी समेत पुलिस क्षेत्राधिकारी अपने अपने क्षेत्र में मौजूद रहेंगे।
 
9 थानों को बनाया गया सेक्टर 
जनपद के 9 थानों को सेक्टर बनाया गया है। प्रत्येक ट्रैक्टर का प्रभारी थानाध्यक्ष को बनाया गया है। एसपी अभिषेक वर्मा ने सभी थानेदारों सहित पुलिस अधिकारियों को सतर्कता बरतने के आदेश जारी किए। वहीं पीएससी के जवानों को अतिसंवेदनशील, सवेंदनशील सहित मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में तैनात किया गया है।

सोशल मीडिया की निगरानी के लिए चार टीमों का किया गठन 
एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि सोशल मीडिया की निगरानी के लिए चार टीमों का गठन किया गया है । कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक और भड़काऊ मैसेज ना डाले। अगर ऐसा कोई करता हुआ मिलता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.