सोलर पंप दिलाने के नाम पर करते थे ठगी, एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट की वेबसाइट से डाटा किया था इकट्ठा

हापुड़ में दो महाठग गिरफ्तार : सोलर पंप दिलाने के नाम पर करते थे ठगी, एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट की वेबसाइट से डाटा किया था इकट्ठा

सोलर पंप दिलाने के नाम पर करते थे ठगी, एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट की वेबसाइट से डाटा किया था इकट्ठा

Tricity Today | हापुड़ में दो महाठग गिरफ्तार

Hapur News : जिले कि थाना साइबर पुलिस ने सोलर पंप दिलाने के नाम पर फर्जी एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट अधिकारी बनकर कॉल कर लोगों से धोखाधड़ी करने के मामले में एक गैंग का पर्दाफाश करते हुए दो शातिर साइबर ठगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। 

जानिए कैसे हुआ खुलासा 
दरअसल, डीएसपी वरुण मिश्रा ने बताया कि एक व्यक्ति से साइबर ठगों ने फर्जी कृषि अधिकारी बनकर सोलर पंप लगवाने के नाम पर उससे 1.20 लाख रुपए ट्रांसफर करा लिए थे, जिसके बाद साइबर थाने ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी। अब इस मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार लिया। पुलिस ने आरोपियों को गांव बरकतपुर में फतेह सिंह स्कूल के बाहर से गिरफ्तार किया है। पूछताछ में गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने बताया कि वह कृषि विभाग की सरकारी वेबसाइट agriculture.up.gov.in से लोगों के द्वारा सोलर पंप लेने के लिए आवेदन का डाटा जैसे नाम, पता, मोबाइल नंबर आदि जानकारी निकालकर कृषि विभाग के फर्जी अधिकारी व कर्मचारी बनकर लोगों को कॉल करते है। कृषि सोलर पंप के लिए आवेदन की पेमेंट की तारीख निकलने की बात में फंसाकर उनसे रुपए ऐंठते है। पुलिस ने इनके कब्जे से कब्जे से दो मोबाइल फोन, एक हजार नकद, कृषि विभाग की फर्जी रसीद व लैपटॉप बरामद किया है।

पुलिस का बयान 
डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम हरिशंकर पुत्र वीरी सिंह और राधा किशन पुत्र रामगोपाल निवासीगण बरकतपुर थाना रसूलपुर जनपद फिरोजाबाद को गिरफ्तार किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.