भाजपा नेता की हत्या में सुंदर भाटी के खिलाफ गवाह ने कहा- मेरी जान को खतरा है

अतीक अहमद हत्याकांड इफेक्ट : भाजपा नेता की हत्या में सुंदर भाटी के खिलाफ गवाह ने कहा- मेरी जान को खतरा है

भाजपा नेता की हत्या में सुंदर भाटी के खिलाफ गवाह ने कहा- मेरी जान को खतरा है

Tricity Today | सुंदर भाटी

Noida/Hapur : उत्तर प्रदेश सरकार की हिटलिस्ट में शामिल गौतमबुद्ध नगर के गैंगस्टर माफिया सुंदर भाटी के खिलाफ हत्या के गवाह ने अपनी जान को खतरा बताया है। यह गवाह ग्रेटर नोएडा वेस्ट में हुई भाजपा नेता की हत्या का गवाह है और हापुड़ का रहने वाला है। वह बार-बार हापुड़ जिला प्रशासन और पुलिस से सुरक्षा मांग रहा है। अब जब से यह बात सामने आई है कि अतीक अहमद की हत्या में सुंदर भाटी का हाथ है, तब से यह गवाह बहुत खतरा महसूस कर रहा है। दूसरी ओर गवाह की परेशानी पर हापुड़ पुलिस ने कहा है कि वह नोएडा में रहता और गढ़मुक्तेश्वर में कभी कभार आता है। ऐसे में गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट सुरक्षा देगी। हालांकि, सोमवार को एक हुए एक ट्वीट पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने हापुड़ पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

क्या है मामला
हापुड़ जिले के बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र में सिकंदरपुर गांव के रहने वाले संजीव यादव ने वहां के पुलिस अधीक्षक को एक पत्र भेजा है। जिसमें उन्होंने कहा है, "मैं माफिया सुंदर भाटी, उसके भतीजे अनिल भाटी, उसके शूटरों नरेश तेवतिया और अरुण यादव के खिलाफ गवाह हूं। सुंदर भाटी और इन अपराधियों का गैंग पश्चिम उत्तर प्रदेश में सक्रिय है। इन लोगों ने 16 नवंबर 2017 को ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बिसरख थाना क्षेत्र में तिगरी गोल चक्कर पर भारतीय जनता पार्टी के नेता शिवकुमार यादव की गोली मारकर हत्या कर दी थी। शिव कुमार यादव के साथ दो सुरक्षाकर्मियों की भी हत्या की गई थी। यह तिहरा हत्याकांड मेरी आंखों के सामने हुआ था। मैं तिहरे हत्याकांड का चश्मदीद गवाह हूं। इस मामले में गौतमबुद्ध नगर के थाना बिसरख में आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 302 और 34 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसकी सुनवाई गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय में चल रही है।"

गवाही नहीं देने की धमकी
संजीव यादव गढ़मुक्तेश्वर में भारतीय जनता पार्टी के नगर मंत्री हैं। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है, "मुझे कई बार शिव कुमार यादव हत्याकांड में गवाही नहीं देने के लिए धमकी दी जा चुकी है। मुझे फोन करके कहा जाता है कि गवाही मत देना। मैंने हापुड़ प्रशासन से सुरक्षा मांगी थी। हापुड़ जिला प्रशासन और पुलिस ने मुझे अस्थाई सुरक्षा दी। अब प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड को देखते हुए मुझे अपनी जान का डर सता रहा है। मैंने हापुड़ के पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजकर स्थाई सुरक्षा देने की मांग की है।" संजीव यादव ने आगे कहा, "यह पत्र 14 मार्च 2023 को हापुड़ के पुलिस कप्तान को भेजा गया था। अभी तक इस पर कोई सुनवाई नहीं की गई है। अब अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या में सुंदर भाटी का नाम आया है। जिससे मुझे और ज्यादा खतरा महसूस हो रहा है।"

नोएडा पुलिस देगी सुरक्षा : हापुड़ पुलिस
गढ़मुक्तेश्वर की क्षेत्राधिकारी स्तुति सिंह का कहना है, "संजीव यादव ने सुरक्षा की मांग की है। संजीव नोएडा में रहते हैं। वह कभी-कभी गढ़मुक्तेश्वर आते हैं। हमने गौतमबुद्ध नगर पुलिस को संजीव यादव से जुड़े  प्रकरण की जानकारी भेज दी है। वहां से सुरक्षा देने के लिए पत्र लिखा गया है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.